IPS संजीव सिंघल समेत 14 पुलिसकर्मियों को प्रेसिडेंट मेडल, देखिये पूरी लिस्ट

पटना : प्रेसिडेंट मेडल के लिए बिहार से सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मियों के नाम की घोषणा कर दी गई है. बिहार सरकार की ओर से प्रेसिडेंट मेडल के लिए इस बार 14 पुलिसकर्मियों के नाम की घोषणा की गई है. जिसमें सबसे बड़ा नाम आईपीएस संजीव कुमार सिंघल का है. जो वर्तमान में बिहार पुलिस में एडीजी हेडक्वार्टर के पोस्ट पर तैनात हैं.

studio11

इन्हें विशेष सेवा के पदक से नवाजा जाएगा. इनके बाद विशेष सेवा पदक के लिए ही एसपी रैंक के दो अधिकारियों एसके झा और प्रतिभा सिन्हा के नाम की घोषणा की गई है. वहीं, मेटोरियस सेवा के लिए तीन डीएसपी सहित 8 पुलिस वालों को पदक दिया जाएगा.\

पुलिस मेडल फॉर मेटोरियस सर्विस के लिए तीन डीएसपी में अमजद अली, असिस्टेंट कमांडेंट अरविंद कुमार गुप्ता और नालंदा जिले में हिलसा के एसडीपीओ प्रविन्द्र भारती का नाम शामिल है. इनके अलावे इसी कैटेगरी में इंस्पेक्टर विनोद कुमार पांडेय, एसआई पहवारी सिंह, निगरानी विभाग में तैनात एसआई संजय कुमार सिंह, जिला पुलिस में तैनात हवलदार दिलीप कुमार, हवलदार राजेन्द्र प्रसाद सिंह, मधेपुरा में तैनात कांस्टेबल धनंजय सिंह, हवलदार ब्रह्मेश्वर सिंह और हवलदार प्रमोद कुमार सिंह का नाम भी शामिल है.

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर साल उत्कृष्ट काम करने वाले पुलिस वालों को प्रेसिंडेंट मेडल से सम्मानित किया जाता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*