नहाय खाय के दिन दुखद हादसा, नदी में डूब गए 5 बच्चे

लाइव सिटीज डेस्क : छठ महापर्व शुरू हो चुका है. आज नहाय खाय है. लेकिन आज ही के दिन दुखद खबर भी मिल रही है. घटना बिहार के हाजीपुर और जहानाबाद की है. इन दो जगहों पर कुल 5 बच्चों के डूबने की खबर है. साथ ही छठ को लेकर प्रशासन की व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं. मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है.
पहली घटना हाजीपुर में घटी है. जहां के महनार क्षेत्र में 2 बच्चे छठ घाट की सफाई के लिए पहुंचे थे. वे घाट की सफाई के दौरान हादसे का शिकार हो गए. बताया जा रहा है कि गंगा के किनारे वे छठ घाट की सफाई कर रहे थे तभी दोनों का पैर फिसल गया और गंगा में गिर गए. लेकिन कुछ अन्य लोगों का कहना है कि वे सफाई के दौरान गंगा नदी में दूर तक चले गए थे फिर अचानक से दोनों का पैर फिसला और डूबने लगे. जब तक लोग समझ पाते तब तक देर हो चुकी थी. मौके पर स्थानीय लोगों ने ही दोनों को बहार निकाला. जिसमें एक कि मौत पहले ही हो चुकी थी. वहीं दुसरे ने हद से ज्यादा पानी पी लिया था. लोग उसके सीने को दबा कर पानी निकालने की कोशिश में दिखे. लेकिन कुछ ही देर में दूसरे बच्चे की भी मौत हो गई.

वहीं नहाय खाय के दिन ही दूसरी घटना जहानाबाद में घटी है. जहां फल्गु नदी में नहाने गए ३ बच्चे की डूबने से मौत हो गई है. जहानाबाद के घोषी थाना क्षेत्र का मामला है. मिली जानकारी के अनुसार तीनों बच्चे नहाय खाय के दिन फल्गु नदी में नहाने गए हुए थे. लेकिन नहाते-नहाते उन्हें भी होश नहीं रहा कि वे मंझधार में फंस गए हैं. फिर अचानक बच्चे डूबने लगे. एक-दुसरे को बचाने के क्रम में तीनों बच्चे की मौत हो गई. उनके शव को फल्गु नदी से बरामद कर लिया है. इधर मृतकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है. परिजन के आंसू थम नहीं रहे हैं. मृतक के घरों पर भीड़ लग गई है. लोग उन्हें सांत्वना देने की कोशिश कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*