बगहा : जागरुकता अभियान रैली में गूंजा- ‘मम्मी-पापा शर्म करो, खुले मे शौच बंद करो’

bagha

बगहा/चौतरवा : स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रखंड बगहा एक के पतिलार पंचायत के 10+2 उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पतिलार परिसर में गुरुवार की सुबह पदाधिकारियों के नेतृत्व में जागरुकता अभियान रैली निकाली गयी. जागरुकता अभियान रैली में ‘मम्मी-पापा शर्म करो, खुले मे शौच बंद करो, जिस घर में बेटी ब्याहो उस घर में शौचालय हो, मन का मंदिर देवालय-तन का मंदिर शौचालय’ स्लोगन के साथ ही पदाधिकारियों समेत शिक्षकों ने लोगों के बीच जागरुकता अभियान चलायी.

अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना संकल्प को जन-जन तक पहुंचाने के लिए खुले में शौच से मुक्ति को लेकर लोगों को जागरुक करते हुए शौचालय निर्माण पतिलार पंचायत के सत्तरह वार्डो में शुरु है तथा पदाधिकारियों के नेतृत्व में हर वार्डो में शौचालय निर्माण हेतु गड्डा खुदायी की जा रही है.

उन्होंने बताया कि इसके लिए बगहा अनुमंडल के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियो, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, शिक्षक समेत जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों को लगाया गया है. ताकि शीघ्र ही पतिलार पंचायत को ओडीएफ कर लिया जाये. एसडीएम ने कहा कि शौचालय निर्माण के साथ ही हर घर नल जल आपूर्ति कराने की कवायद शुरु कर दी गयी है. उन्होंने पदाधिकारियों के साथ एक बैठक कर शौचालय निर्माण समेत सात निश्चय योजना के बारे मे निर्देशित किया. तथा युद्धस्तर पर लक्ष्य को पूरा करने की नसीहत दी.

इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बगहा शशिभूषण सुमन, सीओ राजकिशोर साह, डीसीएलआर जयचंद यादव, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिनोद कुमार सिंह, समेत रामनगर, मधुबनी, पिपरासी के बीडीओ, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि जवाहीर बैठा, मिथिलेश तिवारी समेत दर्जनो पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी शामिल रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*