राम जी की निकली झांकी, सीएम के स्वागत की चल रही तैयारी

सीएम के आने की संभावना को देख प्रशासन तैयारी में

बगहा: सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चौतरवा के पतिलार में संभावित यात्रा को लेकर प्रशासनिक चहलकदमी तेज हो गयी है. यात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक अरविन्द गुप्ता ने बुधवार की शाम पतिलार पंचायत के 10+2 उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पतिलार परिसर का अवलोकन किया है. विधि-व्यवस्था के बाबत जानकारी थाना के सब-इंस्पेक्टर बीके सिंह से ली. एसपी ने उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अलावा अन्य स्थल का भी निरीक्षण करके कई आवश्यक दिशा- निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दी.

उन्होंने सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक जानकारी भी पुलिस पदाधिकारियों से प्राप्त की. जानकारी हो कि वर्ष 2009 में सीएम नीतीश कुमार रात में मध्य विद्यालय पतिलार में ठहरे थे और यहां जनता दरबार भी लगाया था.

श्रीराम-लक्ष्मण को पालकी में बैठाकर श्रद्धालु भक्तों ने झांकी निकाली

बगहा: बगहा एक के लगुनाहा-चौतरवा पंचायत के लगुनाहा गांव स्थित खाकी बाबा व काली माई स्थान परिसर गुरुवार को काफी गुलजार रहा. मौका था श्रीराम विवाह उत्सव का. खाकी बाबा परिसर से जब श्रीराम-लक्ष्मण को पालकी में बैठाकर श्रद्धालु भक्तों ने झांकी निकाली तो जय श्रीराम के गगनभेदी नारों से पूरा वातावरण गुंजायमान दिखा. हाथी-घोड़ा, ऊंट के साथ ही बैंड-बाजे की धूम अपने आप में मिसाल दिखी. जुलूस के पीछे-पीछे महिला-पुरुष भक्तों ने भजन-कीर्तन के जयघोषों से जुलूस को गुलजार रखी.

खाकी बाबा सेवा आश्रम के व्यवस्थापक पूर्व मुखिया सह पैक्स अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि भव्य जुलूस को लगुनाहा, पतिलार, चैनपुर, सीतापार, लक्ष्मीपुर, रतवल, भठहिया समेत दर्जनों गांवों का भ्रमण कराते हुए सामूहिक विवाह महोत्सव के लिए लाया जायेगा तथा रात में डेढ दर्जन गरीब, असहाय परिवार की कुमारी कन्याओं की शादी संपन्न करायी जायेगी.

हजारों-हजार की संख्या में भक्त जुलूस में शामिल रहे तथा भगवान श्रीराम व लक्ष्मण की जुलूस में पालकी ढोने को श्रद्धालु भक्त बेताब रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*