जल्द मां बनने वाली हैं टेनिस स्टार सेरेना, पोस्ट की ये तस्वीर

लाइव सिटीज डेस्क : सेरेना विलियम्स ने टेनिस वर्ल्ड को चौंकाने वाली खबर दी है. वह मां बनने वाली हैं. 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं 35 वर्षीय सेरेना ने स्नैपचैट पोस्ट के जरिए अपने फैंस को यह खुशी शेयर की है. दरअसल, सेरेना ने एक तस्वीर पोस्ट की. इसमें वह पीले रंग का स्वीमसूट पहने हुए एक मिरर के सामने खड़ी हैं. उन्होंने तस्वीर के नीचे कैप्शन लिखा है- ’20 हफ्ते’. इसका मतलब यह भी है कि इस साल जब जनवरी में उन्होंने अपनी बहन वीनस को हराकर अॉस्ट्रेलियन ओपन जीता था, उस वक्त सेरेना गर्भवती थीं.

लास एंजीलिस स्थित प्रवक्ता कैली बुश नोवाक ने एक बयान में कहा कि मुझे खुशी है कि इस साल के आखिर में सेरेना मां बनने वाली है. वह इस साल आगे नहीं खेलेगी लेकिन 2018 में वापसी करेंगी. सेेरेना ने स्नैपचैट पोस्ट में पीला स्विमसूट पहना है और उसमें वह गर्भवती नजर आ रही है. इस तस्वीर को पोस्ट किए जाने के बाद अमेरिकी स्टार सेरेना को दुनिया भर से बधाइयों का तांता लग गया. हालांकि इस पोस्ट को सेरेना ने बाद में डिलीट कर दिया. लेकिन उनके प्रतिनिधि ने मीडिया के सामने इसकी पुष्टि की कि सेरेना मां बनने वाली हैं. सेरेना ने दिसंबर में रेडिट के सह संस्थापक एलेक्सिज ओहानियन से सगाई का ऐलान किया था.

serena-williams

अमेरिका में टेनिस की संस्था यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस असोसिएशन ने फेसबुक पर लिखा, हमारे साथ आइए और सेरेना और एलेक्सिस को इस शानदार खुशखबरी पर बधाई दीजिए. बड़े खिलाड़ियों की प्रेग्नेंसी पर रिसर्च करने वाले शोधार्थी कहते हैं कि उनकी गर्भावस्था में ट्रेनिंग, जन्म देने के बाद उनके शरीर की रिकवरी की रफ्तार और विलियम्स की इच्छा शक्ति ही उन्हें इस खेल में वापस लौटने की ताकत देगी.

मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के कैनेसीलॉजी के प्रोफेसर जेम्स पिवार्निक कहते हैं, उनका शरीर कुछ ऐसे परिवर्तनों से निपट सकता है, जो आमतौर पर प्रदर्शन को कम करते हैं. हालांकि कई महिलाओं ने बच्चों को जन्म देने के लिए खेल से ब्रेक लेने के बाद वापसी पर शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन विलियम्स की उम्र पर नहीं. बेल्जियम की खिलाड़ी किम क्लाइस्टर्स ने बच्चे को जन्म देने के लिए 26 साल की उम्र में ब्रेक लिया था और मां बनने के बाद तीन ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते थे.

यह भी पढ़ें- फोटो वायरल : महिला एंकर की फटी जींस घूरते विराट कोहली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *