सावन महोत्सव में सुर संग्राम का आनंद उठाएंगे कांवरिया, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम   

बेगूसराय : आगामी 6 अगस्त को सावन की अंतिम सोमवारी की पूर्व संध्या पर गंगाधाम नारेपुर झमटिया घाट पर इस वर्ष की सावन महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कांवरिया सुर संग्राम का आनंद उठाएंगे. कांवरियों की सेवा की तैयारी को लेकर रविवार को झमटिया घाट के धर्मशाला में बैठक आयोजित की गई जिसमें बछवारा पत्रकार संघ, शिवगंगा विकास समिति, अनुमंडल पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी के अलावा ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों, बुद्धिजीवियों सहित अन्य लोग भी शामिल हुए.
SDM  निशांत मंडल की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में कांवरियों के सेवार्थ विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर कार्यरूप देने की रूपरेखा तैयार की गयी. जिसमें प्रमुख रूप से घाट के पहुंच पथ, पेयजल, शौचालय निर्माण, घाट की बेरिकेटिंग, पूरे एक किमी में रोशनी की सुविधा के साथ दलसिंहसराय सीमा से लेकर रानी गोधना तक NH 28 पर पर्याप्त पुलिस बल, घाट पर कंट्रोल रूम, वाच टावर सहित अन्य तैयारी को अंतिम रूप दिया गया.
मौके पर उपस्थित बछवारा पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रभाकर कुमार राय ने बताया कि इन तमाम तैयारी के साथ गत वर्ष की भांति इस बार भी सावन महोत्सव में सुर संग्राम विजेता आलोक कुमार, मैथिली के चर्चित गायक विकास झा, लोक गायिका वंदना सिन्हा अपनी प्रस्तुति देंगी.
मौके पर DSP बीके सिंह, इंस्पेक्टर संजय सिंह, BDO वीरेंद्र कुमार सिंह, CO सुजीत कुमार, PHC प्रभारी एके साहु, थानाध्यक्ष सुमित कुमार, RPF प्रभारी बब्वन यादव, उदय कुमार राय, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष अमरजीत राय, मधुसूदन पासवान, पंसस सिकंदर कुमार, आपका आंचल की कामिनी कुमारी, उमेश यादव, विनोद राय समेत अनेक गणमान्य और बुद्धिजीवी लोग उपस्थित थे. इससे पूर्व SP रंजीत कुमार मिश्रा ने भी शनिवार को झमटिया घाट का मुआयना कर विधि-व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक तैयारी किए जाने का भरोसा दिलाया.

(लाइव सिटीज न्यूज़ के वेब पोर्टल पर जाने के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुकऔर ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AgileCRM