जनप्रतिनिधियों व बीडीओ ने आपसी चंदा से रकम जुटाकर सड़क की कराई मरम्मत

वीरपुर/बेगूसराय: दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो कोई भी काम असंभव नहीं होता, कुछ ऐसा कर दिखाया है वीरपुर प्रखंड के जनप्रतिनिधियों ने. सावन में सिमरिया से जल लेकर वीरपुर के रास्ते बाबा हरिगिरिधाम गढ़पुरा जानेवाली पथ में कांवरियों को होनेवाले असुविधा को देखते हुए बीडीओ वीरपुर के नेतृत्व में प्रखंड के जनप्रतिनिधियों ने आपस में चंदा कर गड्ढ़े में तब्दील सड़क की सूरत एक दिन में बदल दी.
जी हां, वीरपुर से कोरिया तक जानेवाली 5 किलोमीटर लंबी सड़क की जर्जरता का आलम यह था कि इस पर पैदल चलना भी मुश्किल था. खासकर वीरपुर से सिकरहुला तक इसपर अनेक बड़े-बड़े गड्ढ़े बने हुए थे और सड़क पर बिछे नुकीले पत्थर कांवरियों के लिये मुसीबत का कारण बनने वाले थे. विदित हो क़ि सावन माह के हरेक सोमवार को हजारों श्रद्धालु इसी रास्ते से पैदल यात्रा करते हैं. बीडीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में प्रखंड के सभी मुखिया ने 5-5 हजार रुपये दिए, प्रमुख फूलन देवी के नेतृत्व में पंसस द्वारा 10 हजार तथा बीडीओ द्वारा 10 हजार रुपये दिया गया. उक्त राशि से रविवार को वीरपुर से सिकरहुला तक सड़क पर उजला बालू गिरवाकर उसपर पानी का छिड़काव किया गया.
सबसे दिलचस्प बात यह देखने को मिला कि बीडीओ, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह, उपाध्यक्ष श्रुति गुप्ता, मुखिया मेराज़ अंसारी, राजकुमार चौधरी, लालबहादुर शर्मा, पंसस सुरेश पासवान, पूर्व पंसस अजय झा समेत अन्य जनप्रतिनिधि दिनभर सड़क पर रहकर इसकी मरम्मत कराते दिखे. साथ ही जरूरत पड़ने पर श्रमदान भी किया. बीडीओ ने बताया कि उजला बालू डालने के बाद इस पर चिमनी का राविश भी डलवाया जाएगा, ताकि कांवरियों व अन्य यात्रियों को असुविधा न हो. जनप्रतिनिधियों व बीडीओ के इस कार्य की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*