रेलवे यात्रियों के लिए अच्छी खबर, भागलपुर स्टेशन पर बनेगा एक और फुट ओवरब्रिज

overbridge-
फुट ओवरब्रिज

भागलपुर: भागलपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर है. अब यात्रियों की सुविधा को लेकर हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. एक तरफ भागलपुर को स्मार्ट सिटी बनाने की मुहिम तो शुरू हो ही गई थी साथ ही साथ इस कड़ी में एक और नई शुरुआत होती नज़र आ रही है.   भागलपुर स्टेशन पर एक और फुट ओवरब्रिज बनेगा. स्टेशन निरीक्षण के बाद जीएम हरेन्द्र रॉव ने कहा कि पहले से जो फूट ओवरब्रिज बने हैं उससे प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 पर जो सीढ़ी उतरी है, वह बहुत संकरी है. इसलिए उसमें भी दोनों तरफ लैंडिंग कराने का निर्देश दिया गया है. साथ ही डीआरएम से कहा गया है कि भागलपुर स्टेशन पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए एक और नया फुट ओवरब्रिज बनाने के लिए प्रस्ताव भेजें.

ताकि यात्रियों को एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में परेशानी न हो. उन्होंने कहा कि लिफ्ट का सामान आने में थोड़ा समय लग रहा है लेकिन स्वचलित सीढ़ी का निर्माण 5-6 माह में पूरा हो जाएगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दक्षिणी क्षेत्र में प्रवेश के लिए डिजाइन संशोधित हो गया है. उधर से प्रवेश और टिकट काउंटर की सुविधा दी जाएगी. लेकिन पार्किंग की सुविधा नहीं होगी. सिर्फ पीक एंड ड्रॉप की सुविधा होगी. क्योंकि जगह की कमी है. हमसफर एक्सप्रेस के भागलपुर तक विस्तार होने के बारे में बताया कि अभी इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है.

यार्ड एलएचबी मेंटेनेंस टीम को मिला 10 हजार पुरस्कार

निरीक्षण करने के बाद जीएम हरेन्द्र रॉव ने देर शाम भागलपुर स्टेशन और यार्ड का भी निरीक्षण किया. बेहतर काम के लिए यार्ड के सीक लाइन में एलएचबी कोच का मेंटेनेंस करने वाली टीम और क्रू लॉबी का मेंटेनेंस करने वाले कर्मचारियों को 10-10 हजार का पुरस्कार भी दिया. उन्होंने यार्ड के कर्मचारियों से कहा कि कम संसाधन में भी मेहनत से बेहतर परिणाम दे रहे हैं. उन्होंने स्टेशन पर फूड प्लाजा, प्लेटफार्म, सरकुलेटिंग एरिया, प्लेटफार्म नंबर एक, दो, तीन, चार, पांच और छह को भी देखा.

हालांकि आज उन्होंने टाइल्स पर कोई सवाल नहीं उठाया. वह टाइल्स के बारे में कुछ बोलते इसके पहले ही उन्हें यह बता दिया गया कि टाइल्स आ चुका है और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा. इसके पहले लाइन निरीक्षण में उन्होंने मंदारहिल से भागलपुर के बीच बाराहाट, टिकानी में निर्माणाधीन गुड्स शेड और गोनूधाम स्टेशन पर भी उतरकर स्थिति का जायजा लिया.

6.30 घंटे तक भागलपुर में रहे जीएम

पूर्व रेलवे के जीएम हरेन्द्र राव पहले जीएम हैं जो भागलपुर में निरीक्षण के दौरान 6.30 घंटे तक भागलपुर में रहे. वह शाम के 3.30 बजे भागलपुर पहुंचे और रात के 10 बजे वापस हावड़ा के लिए रवाना हुए. इस बीच में उन्होंने साढ़े तीन घंटे तक यार्ड और स्टेशन का निरीक्षण किया. भागलपुर स्टेशन के हर एक चीज को उन्होंने बारिकी से देखा और समझा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*