प्यारी बहना, तुम्हारे लिए हैं छह बेहतरीन राखी गिफ्ट, अब तो खुश हो जा

आप अपनी बहन से कितना ही प्यार क्यों न करें, पर वो प्यार तब तक पूरा नहीं होता, जब तक आपस में थोड़ी—बहुत तकरार न हो. साल भर लड़ने-झगड़ने के बाद रक्षाबंधन के दिन भाई और बहन दोनों एक दूसरे पर प्यार लुटाते हैं. भाई जहां सुंदर और बेहतरीन गिफ्ट्स देकर बहनों के प्रति अपने दुलार को जताते हैं. वहीं बहन भी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करती हैं. क्योंकि वो जानती हैं कि आज का पूरा दिन उनका है.

studio11

आप उसकी हर ख्वाहिश को मानेंगे और ढेर सारे तोहफों के साथ उन पर लाड़-प्यार लुटाएंगे. इसलिए नोक-झोंक, प्यार—दुलार, हंसी—ख़ुशी के बंधन से सजे रक्षाबंधन के खास अवसर को देखते हुए लाइव सिटीज ने उन भाइयों को मदद करने का फैसला किया है, जो अपनी बहनों के लिए बेहतरीन गिफ्ट की तलाश में हैं.

ट्रेडिशनल और स्टाइलिश कुर्तों की है डिमांड

रक्षाबंधन के खास अवसर पर कुर्ते से बेहतरीन कोई गिफ्ट नहीं हो सकता. हर लड़की को रंग-बिरंगे कुर्ते पसंद होते हैं, जो ट्रेडिशनल के साथ स्टाइलिश लुक देते हैं. रक्षाबंधन को देखते हुए बाजार में भी कई तरह के आकर्षक कुर्तों की वैरायटी उपलब्ध है. बाजार में इन दिनों मल्टीकलर कुर्तों की मांग अधिक है. जिसे कॉलेज गर्ल्स से लेकर महिलाएं तक जमकर खरीद रही हैं. आप भी कुर्तों की खरीदारी करने के लिए पटना मार्केट में स्थित डीवी क्रिएशन का रूख कर सकते हैं. जहां नए-नए स्टाइल और डिज़ाइन के कुर्ते उपलब्ध हैं.

फंकी और अट्रैक्टिव जंक ज्वेलरी है ट्रेंड में

जंक ज्वेलरी अभी फैशन में है. आज युवतियों को चंकी ब्रेसलेट, फंकी ईयरिंग्स, कलरफुल स्टोन्स वाले नेकलेस और बड़े मेटैलिक पेंडेंट जैसी जंक ज्वेलरी पसंद आते हैं. अगर आपकी लाडली बहन को भी सजने—संवरने का शौक है, तो इससे बढ़िया गिफ्ट कुछ नहीं हो सकता. जंक ज्वेलरी पॉकेट फ्रेंडली मिल जाती है. सोने-चांदी के ज्वेलरी की तरह महंगी नहीं होती. पटना में आपको जंक ज्वेलरी की आकर्षक वैरायटी के लिए हथुआ मार्केट का रूख करना होगा. हथुआ मार्केट में आपको रंग, डिजाइन और ड्रेस के अनुकुल 99 रुपये से लेकर 1000 रुपये के बीच मिल जायगी. पर अगर हैवी स्टोन या कुंदन का काम हुआ तो थोड़ी महंगी पड़ेगी.

फूडी है जो आपकी बहना, तो ऐसे खुश करना

क्या वह खाने से प्यार करती है? न कभी खाने को मना करती है, न ही खिलाने से मना करती है? कितनी बड़ी लड़ाई क्यों न हो गई हो, पर खाना देखते ही बस कुछ भुला देती है सारा ज़माना. अगर ऐसी, बिलकुल ऐसी है आपकी बहना, तो मेरे भाई रक्षाबंधन के अवसर पर बेहतरीन रेस्टोरेंट में लंच या छिनर से बेहतर तोहफा कुछ नहीं हो सकता. पटना में कई बढ़िया रेस्टोरेंट हैं जो अपने लजीज डिशेज के साथ शानदार वातावरण के लिए फेमस हैं. जिनमें बंदर बगीचा में स्थित पुख्तान और यो चाइना बढ़िया ऑप्शन है.

बुक्स ऐसा तोहफा है, जो निभाए हमेशा साथ

हम सभी बचपन से सुनते आ रहे है कि किताबें इंसान की सबसे अच्छी दोस्त होती हैं. पर फिर भी हम इनसे दूर भागते हैं. लेकिन अगर आपकी बहन को किताबें पढ़ने का शौक है, तो यह एक बेहतरीन गिफ्ट हो सकता है. क्योंकि यह एक ऐसा तोहफा है, जो जिंदगी भर साथ रहेगा. इसलिए इस रक्षाबंधन उन्हें उनकी पसंद के राइटर का बुक गिफ्ट कर खुश करें. हर उम्र, स्वभाव और शौक के लिए बाजार में अलग-अलग विषय पर किताबें उपलब्ध हैं. पटना में आप फ्रेजर रोड स्थित ट्रायसेल बुक स्टोर से अपनी पसंद की किताबें खरीद सकते हैं.

ऑल टाइम फेवरेट चाॅकलेट्स है बढ़िया आप्शन

पहले त्योहारों पर मिठाइयां खाने और खिलाने का रिवाज था. पर बाजार ने सब बदल दिया है. अब त्योहारों पर हम मुंह मीठा चॉकलेट्स से करवाते हैं. कैडबरी, लोटस और नेशले जैसी कंपनियों के गिफ्ट हैंपर्स मार्केट में मिल रहे हैं. यह अभी ट्रेंड में काफी चल रहा है. क्योंकि हर लड़की को चॉकलेट्स खाना तो काफी पसंद होता है. मतलब कुछ समझ न आए, तो बहन को खुश करने के लिए कंपनियों द्वारा स्पेशन रक्षाबंधन हैंपर्स खरीद कर गिफ्ट कर सकते हैं. ये गिफ्ट हैंपर्स आपको पटना में किसी भी मिठाई की दुकान में मिल जाएगी.

आशा है कि यह पढ़कर रक्षाबंधन पर गिफ्ट्स से जुड़ी उलझन खत्म हो गई होगी. फिर इसे अपने तक ही क्यूं रखना? शेयर करें और दोस्तों को भी सही तोहफा ढूंढने में मदद करें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*