नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, दशहरा से पहले ही मिल जाएगा वेतन

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. यह खुशखबरी बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने दी है. दरअसल, सभी नियोजित शिक्षकों को बीच दशहरा में ही वेतन मिलेगा.

बता दें कि बिहार में 3.57 नियोजित शिक्षक हैं. सबका वेतन लंबे समय से लटका हुआ था. लेकिन इस शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने यह घोषणा की है कि इस नवरात्रि सभी नियोजित शिक्षकों को वेतन दे दिया जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सभी नियोजित शिक्षकों को भी 7वें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा. सभी को बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा.

बताते चलें कि एक बीच यह खबर आई थी कि अप्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों को सातवें वेतन का लाभ नहीं दिया जाएगा. जिस पर 3.57 लाख नियोजित शिक्षक ने हंगामा खड़ा कर दिया था. इसे ध्यान में रखते हुए बाद में नीतीश कुमार ने कहा था कि अफवाह पर ध्यान न दें सबको इसका लाभ मिलेगा. सभी नियोजित शिक्षकों पर 15 सौ करोड़ रूपये का अनुमानित खर्च आएगा.

नीतीश कैबिनेट ने सातवें वेतनमान पर मुहर लगा दी थी. बता दें कि बिहार के कर्मचारियों को 1 जनवरी 2016 से इसका लाभ मिलेगा. लेकिन 1 अप्रैल 2017 से वित्तीय लाभ दिया जाना है. कर्मचारियों के वेतन में 2.57 गुणा वृद्धि हुई है. कैबिनेट की बैठक में पंचायती राज संस्थानों के तहत नियोजित शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों को पुनरीक्षित वेतन देने की स्वीकृति दी गई.

यह भी पढ़ें-  नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान पर लगी रोक वित्त विभाग ने हटाई, देखें आदेश
अनट्रेंड शिक्षकों को बड़ी राहत, अब 30 सितंबर तक करें D.El.Ed में रजिस्ट्रेशन
खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*