मांझी का अब नया राग : हमें चाहिए राज्यपाल का पद, तभी ‘हम’ को मिलेगी मजबूती

jitanram-manjhi
जीतनराम मांझी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : एनडीए के घटक दल ‘हम’ पार्टी के सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने आज बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एनडीए के घटक दलों के बीच अपनी मजबूत स्थिति बनाने पर बल दिया है. इसे लेकर एनडीए के दिग्गज नेताओं के बीच अपनी मांग रखी है. उन्होंने साफ कहा कि एनडीए में यदि पद मिले तो मजबूत स्थिति आएगी. उन्होंने यह भी कहा कि मैंने अपनी मांग भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के समक्ष भी रख दी है. बता दें कि हम के सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी बीच-बीच में नये-नये बयान देकर सियासत को गरमाते रहते हैं.

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि एनडीए में हम की स्थिति मजबूती के लिए जो भी प्रयास करने होंगे, वे करेंगे. उन्होंने कहा कि एनडीए में हमें भी अपनी हिस्सेदारी चाहिए. उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम को राज्यपाल का पद चाहिए. उन्होंने कहा कि आज राजनीति में चापलूसी का जमाना आ गया है. इसके बिना राजनेताओं का काम नहीं चल रहा है.

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए के सरकार के गठन के समय भी उन्हें अपने बेटे के मंत्री बनाये जाने को लेकर बड़ी उम्मीद थी. लेकिन बिहार सरकार में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई को मंत्री बनाया गया, लेकिन मांझी के बेटे को मंत्री नहीं बनाया गया. इससे उन्हें काफी दुख हुआ था. लेकिन वे चुप रह गये. इसके बाद दशहरा के समय कई राज्यों में राज्यपाल का मनोनयन किया गया. लेकिन उस समय भी इनका पत्ता कट गया.

पॉलिटिकल कॉरिडोर में हो रही चर्चा के अनुसार अब जीतनराम मांझी का अब विश्वास डोलने लगा है. मंगलवार को दिये गये बयान को भी उसी के परिपेक्ष्य में देखा जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट केअनुसार जीतनराम मांझी ने मंगलवार को साफ कह दिया कि एनडीए में हम को भी मजबूती से जगह चाहिए. उनकी पार्टी को राज्यपाल का पद चाहिए. हालांकि अभी तक इसे लेकर किसी पार्टी की प्रतिक्रिया नहीं आयी है. लेकिन इसे लेकर सियासत के अंदरखाने में शोर बहुत तेजी से हो रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*