मुंबई में हुआ ‘उत्तर भारतीय सम्मेलन’, सम्मानित हुए भोजपुरिया कलाकार

लाइव सिटीज डेस्क : मुंबई के साकीनाका में श्री साईं श्रद्धा प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित उत्तर भारतीय सम्मेलन में भोजपुरी फ़िल्म जगत के कई दिग्गजों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. इस मौके पर भारतीय जनता युवा मोर्चा की अध्यक्षा सांसद पूनम महाजन के हाथों कलाकारों और फ़िल्म जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित भी किया गया.

श्री साईं श्रद्धा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष शुभ्रांषु दीक्षित व राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक आंनद गहतराज द्वारा आयोजित इस समारोह में पद्मभूषण उदित नारायण, सुपर स्टार पवन सिंह, हास्य कलाकार सुनील पाल, अभिनेत्री प्रियंका पंडित, प्रिया कपूर, अभिनेता रवि शेखर सिन्हा, सतेंद्र सिंह, राजन मोदी, निर्माता विवेक रस्तोगी, संगीतकार एस कुमार, भोजपुरी पंचायत के कुलदीप श्रीवास्तव और प्रचारक उदय भगत का सम्मान किया गया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पुनम महाजन ने उत्तर भारतीयों को मुंबई की शान बताया है. उन्होंने कहा कि उत्तर भारत के लोग मेहनतकश हैं. भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा कि जो भी व्यक्ति देश के किसी राज्य से मुंबई आता है, वह मुंबईकर बन जाता है. हमें भाषा-प्रान्त के नाम पर देश को टूटने नहीं देना है. उत्तर-दक्षिण भारत ही हमारी संस्कृति है. उन्होंने कहा कि जब कभी मैंने उत्तर प्रदेश में कदम रखा तो वहां के लोगों का भरपूर स्नेह इस मराठी मुलगी (लड़की) को मिला है.

इस मौके पर मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष राजहंस सिंह ने भी अपने विचार प्रकट किए. भाजपा नेता और साईं-श्रद्धा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष शुभ्रांशु दीक्षित ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से उत्तर भारत के लोगों को एकजुट करने और उनकी संस्कृति को संरक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है. आने वाले दिनों में हमारी संस्था इस तरह के और कार्यक्रम आयोजित करेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*