नवगछिया में राजद का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व मुखिया

नवगछिया (राकेश कुमार रोशन) : नवगछिया में ध्रुवगंज पंचायत के पूर्व मुखिया सह वर्तमान मुखिया पति कमरुज्जमां अंसारी उर्फ कमरुद्दीन ने राजद दल छोड़ भाजपा में शामिल हो गये. इससे राजद कार्यकर्ताओं सहित बिहार में राजद दल को गहरा झटका लगा है. मालूम हो कि ध्रुवगंज भागलपुर जिला व लोकसभा क्षेत्र सहित बिहपुर विधानसभा अंतर्गत आता है. जहां लोकसभा चुनाव में राजद के शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल चुनाव जीतकर सांसद पद पर विराजमान हैं.

वहीं इसी लोकसभा के अंतर्गत पड़ने वाले बिहपुर विधानसभा से सांसद की धर्मपत्नी वर्षा रानी विधायिका हैं. ध्रुवगंज पंचायत भी इन दोनों के क्षेत्र में ही आता है. इतनी मजबूती के बावजूद उनका राजद छोड़कर भाजपा में शामिल होना राजद के लिए बड़ा आघात है. वहीं पूर्व मुखिया के भाजपा में शामिल होने से नवगछिया भाजपा में मजबूती आई है.

कमरुज्जमां अंसारी राजद के काफी सक्रिय सदस्य थे. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन (किशनगंज/भागलपुर) की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस अवसर पर नवगछिया पुलिस जिला के भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद मंडल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे. कमरुज्जमां अंसारी नवगछिया पुलिस जिला में अल्पसंख्यक समुदाय सहित इस क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध थे.

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुखिया राजद से नाराज चल रहे थे. वो राजद में काफी समर्पित कार्यकर्ता होने के बावजूद वैसा पद हासिल नहीं कर पाये थे जिसके वो हकदार थे. इसलिए उन्होंने राजद छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. वहीं बिहपुर भाजपा प्रखंड अध्यक्ष रूपेश कुमार रूप ने कहा कि कमरुज्जमां अंसारी का भाजपा में स्वागत है.

उनके भाजपा में शामिल होने से केंद्र सरकार के सबका साथ-सबका विकास वाली विचारधारा को जमीन पर लाने में मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि राजद में उनके कार्यकर्ताओं को शर्मिंदा होना पड़ रहा है. मैं उन सभी कार्यकर्ताओं का भाजपा में स्वागत करता हूँ. जो राजद छोड़ भाजपा में आना चाहते हैं. आपको बता दूँ कि पूर्व में भी बिहपुर विधानसभा के राजद के वरिष्ठ कार्यकर्ता नरेश सिंह निषाद राजद छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*