नाम रोशन किया है मधुबनी की बेटी ने, पढ़ने से पहले दें बधाई

लाइव सिटीज डेस्क : पटना NIT की छात्रा हैं मेधा, मधुबनी की रहने वाली हैं. पिता मधुबनी में हैंडलूम की दुकान चलाते हैं. लेकिन मधुबनी की इस बेटी में हमेशा कुछ करने का जज्बा रहा है. यही वजह है कि अपनी मेहनत से मेधा आज 39.5 लाख के सालाना पैकेज का प्लेसमेंट हासिल किया है.

बेटे बेटियों में अब कोई फर्क नहीं है इस बात को सही साबित करती है बिहार के मधुबनी की बेटी मेधा. मेधा ने अपनी मेहनत से सफलता का वह मुकाम छुआ है कि इस बेटी पर किसी को भी गर्व हो सकता है. बेटा-बेटी के फर्क को धता बताते हुए मेधा ने 39.5 लाख के वार्षिक पैकेज का प्लेसमेंट हासिल किया है.

बता दें कि मेधा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना में कंप्यूटर साइंस की छात्रा हैं. मेधा के पिता के अनुसार इतने बड़े पैकेज पर पहली बार इस संस्थान के किसी छात्रा का प्लेसमेंट हुआ है. मेधा की इस उपलब्धि से पूरे मधुबनी में खुशी की लहर दौड़ गई है.

मेधा के पिता मनोज कुमार मधुबनी में कारोबारी हैं और उनकी हैंडलूम की दुकान है जबकि मेधा की मां गृहणी हैं. मेधा का दसवीं तक का शिक्षा मधुबनी के रीजनल सेकेंडरी में हुई है. जबकि 12 वीं तक की पढ़ाई उसने इंडियन पब्लिक स्कूल से की है. यहीं से उसका सलेक्शन एनआईटी में हुआ था.

वहीं नेशनल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना में भी खुशी कि लहर है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना  का कहना है कि ये हमारे लिए गर्व की बात है कि इतने बड़े पैकेज पर पहली बार संस्थान के किसी छात्र का प्लेसमेंट हुआ है. मेधा बहुत ही मेधावी छात्रा है.

बता दें कि मेधा का चयन एडॉब कंपनी में हुआ है. ऑनलाइन परीक्षा में सफल होने के बाद मेधा का कोलकाता में इंटरव्यू हुआ था. उनके सिलेक्शन से न सिर्फ घर वाले बल्कि मधुबनी में भी खुशी कि लहर है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*