टेंशन नहीं महाटेंशन है : मोदी के घर में BJP हार रही है, राहुल का सपना भी टूट रहा है !

लाइव सिटीज डेस्‍क : खबर के साथ चस्‍पां दो कार्टून को आप ध्‍यान से देखिए . दोनों कार्टून तेजी से ट्विटर पर वायरल हो रहे हैं . गुजरात का महादंगल किसी को सोने नहीं दे रहा . न नरेन्‍द्र मोदी चैन से सो सकते हैं और न ही राहुल गांधी को नींद आने वाली है .

दोनों कार्टून को देखने के लिए आपके चश्‍मे का नंबर ठीक होना चाहिए . देश ने देखा कि गुजरात के चुनाव के एलान में देरी की गई . चुनाव आयोग पर सवाल उठ गये . इस बीच भाजपा ने अपने ढ़ीले कल-पुर्जों को ठीक करने की कोशिश की है . पहला कार्टून बोलता है कि निर्णय की जिम्‍मेवारी लेने से नरेन्‍द्र मोदी पीछे हट जाते हैं . और यह बात अरुण जेटली को अच्‍छी नहीं लगती है . 

अब बात इंडिया टुडे-एक्सिस के पहले प्री-पोल सर्वे की,जिसे देख भाजपा खुशी के मारे कुप्‍पा हुए जा रही है . इस सर्वे ने स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ गुजरात में पांचवीं बार भाजपा की सरकार बनने की भष्यिवाणी कर दी है . भाजपा को 115 से 125 सीट मिल सकती है . हार्दिक पटेल भी कांग्रेस के साथ चले गये तो कांग्रेस 62 से 71 तक में सिमटेगी . बगैर हार्दिक पटेल कांग्रेस की सीट 57 से 65 रहेगी .

लेकिन गुजरात में सरकार बनाती इस सर्वे के माइक्रो एनालिसिस आंकड़े ने भाजपा की नींद कई और कारणों से हराम कर दी है . इस कारण सर्वे को लेकर मजे लेने वाले लोग भी आ गये हैं . सर्वे ने भाजपा की सरकार तो गुजरात में जरुर बना दी,पर इसका यह भी कहना है कि प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी और गुजरात के मुख्‍य मंत्री विजय रुपाणी के इलाके में भाजपा कांग्रेस से हारती हुई दिखती है .

नरेन्‍द्र मोदी नार्थ गुजरात के रहने वाले हैं . वे मेहसाणा के वडनगर से आते हैं . सर्वे कहता है कि नार्थ गुजरात में कुल 32 सीटें हैं और भविष्‍यवाणी यह कि भाजपा कांग्रेस के मुकाबले तीन सीटों से इधर पीछे छूटेगी . ठीक इसी तरीके से गुजरात के मुख्‍य मंत्री विजय रुपाणी जो कि 54 सीटों वाले सौराष्‍ट्र-कच्‍छ से आते हैं,उधर भी कांग्रेस को भाजपा के मुकाबले एक सीट अधिक मिलेगी .

खैर,अब इस खबर के साथ चस्‍पां दूसरे कार्टून को देखिए . प्री-पोल सर्वे ने कांग्रेस की हार बता दी है . अब कार्टून कहता है कि गुजरात में बोरिया-बिस्‍तर डाले राहुल गांधी कांग्रेस की अर्थी  ढ़ोयेंगे . अर्थी उठाने को उनके साथ तीन लोग होंगे,जिनकी पहचान हार्दिक पटेल,अल्‍पेश ठाकुर और जिग्‍नेश मोवानी के रुप में कराई गई है .

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*