छपरा : बनियापुर में अगलगी, दो घर के लाखों की संपत्ति जल कर राख

छपरा (चन्द्र प्रकाश राज) : बनियापुर थान क्षेत्र के करही कुम्हार टोली के पास खलिहान में एकाएक आग लगने से एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खोप व बेड़ी जल गये. घटना में एक लाख रुपये से ज्यादा के अनाज और पशुओं के भोजन के लिए एकत्रित भूसा भी जल गये. अगलगी की घटना से पीड़ित लोगों में स्थानीय चौकीदार बसावन मांझी, शंकर मांझी, सुरेमन साह, रामदेव पंडित, दीनानाथ राम, दुखन राम सहित आसपास के एक दर्जन से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. थानाध्यक्ष ज्वाला सिंह ने बताया कि मछली पकाने के क्रम में निकली चिनगारी की वजह से अगलगी की घटना की बात बतायी जा रही है. उधर, अंचल क्षेत्र के ही पांडेयपुर में अगलगी की घटना में स्थानीय सुरेंद्र महतो, डोमा महतो और लालजी महतो की झोंपड़ी जलकर राख हो गयी.

पानापुर. थाना क्षेत्र के बसहिया गांव में अगलगी की एक घटना में नकद सहित लाखों रुपये मूल्य के सामान जल गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि रात करीब नौ बजे शिवनाथ सहनी की झोंपड़ी में दीये की लौ से आग लग गयी. उस वक्त घर के सभी सदस्य सो रहे थे. कुछ ही देर में आग ने बगल के महिलाल सहनी की झोंपड़ी को अपने आगोश में ले लिया. घर के सदस्यों ने किसी तरह भागकर जान बचायी.

अगलगी की इस घटना में दोनों परिवारों के घर के सभी सामान जलकर पूरी तरह राख हो गये. वहीं शिवनाथ सहनी के घर कुछ नकद भी जलकर राख हो गये जबकि आग बुझाने के क्रम में शिवनाथ सहनी के हाथ भी झुलस गये. अंचलकर्मी दिलीप कुमार एवं पंचायत के मुखिया अनिल कुमार सिंह ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें खाद्यान्न एवं तिरपाल उपलब्ध कराया.

बाद में विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय भी बसहिया पहुंचे एवं पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया. वहीं सीओ अंजली कुमारी आनंद की उपस्थिति में पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता राशि के रूप में तीन-तीन हजार रुपये की नकद राशि दी गयी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*