सारण पुलिस ने चलाया अभियान, दर्जनों शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त

छपरा (चन्द्र प्रकाश राज) : छपरा शहर के सटे दक्षिण भाग में स्थित रिविलगंज थाना क्षेत्र के डीलिया रहिमपुर दियारा क्षेत्र में शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस ने आठ घंटे तक ऑपरेशन चलाया. इस दौरान दर्जनों शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया.

करीब 20 किलोमीटर की दूरी में फैले दियारा क्षेत्र में नगर थाना, भगवान बाजार थाना, रिविलगंज थाना की पुलिस के साथ पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने अभियान चला कर लगभग दस हजार लीटर अर्धनिर्मित देशी शराब को नष्ट कर दिया गया और 1500 लीटर देशी शराब के साथ आधा दर्जन तस्करों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने करीब दो दर्जन शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया. शहर के नजदीक में स्थित डीलिया रहिमपुर दियारा क्षेत्र के दहियावां, तेलपा, जान टोला, जेल शहर समेत अन्य स्थानों पर छापेमारी की गयी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार शराब तस्करों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है और जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

लाइव सिटीज रिपोर्टर के अनुसार बिक्री के लिए घर में रखे शराब के साथ पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार कारोबारी कन्हौली मनोहर गांव निवासी रमेश नट बताया जाता है. गश्ती पर निकले एसआई श्याम चरण दास ने बताया कि गश्त कर रही पुलिस को देख तस्कर भागने लगा, जिसे पुलिस बल ने पीछा करते हुए पकड़ लिया. जब पुलिस ने घर की तलाशी ली, तब उजले डिब्बे में पांच लीटर अवैध शराब बरामद किया गया.

मांझी रिपोर्टर के अनुसार, थाना क्षेत्र के मटियार घाट से छापेमारी कर देशी महुआ शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. बरामद शराब की मात्रा दस लीटर बतायी जाती हैं.  गिरफ्तार कारोबारियों में मटियार गांव निवासी योगेंद्र साह का पुत्र त्रिभुवन साह तथा त्रिलोकी बीन का पुत्र रमेश बीन बताये जाते हैं.

जलालपुर रिपोर्टर के अनुसार कोपा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छपरा से एकमा जा रहे एक धंधेबाज को 20 लीटर देशी शराब के साथ कोपा चट्टी पर दबोच लिया. गिरफ्तार धंधेबाज एकमा थाना क्षेत्र के एकमा गांव निवासी तुलसी महतो बताया जाता है, जो छपरा से देशी शराब लेकर टेंपो से एकमा जा रहा था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*