18 शिक्षकों का वेतन रोकने के बाद डीएम ने खुद लगाई क्लास…

गोपालगंज (टीएन मिश्र ) : यूँ तो गोपालगंज के डीएम राहुल कुमार नित्य नये-नये कारनामे करके बराबर चर्चा में रहते है, कभी स्कूलों में डिजिटल शिक्षा को लेकर तो कभी एचआईवी पीड़ित रसोइया के हाथों स्कूलों के फर्श पर बैठ कर खाना खाकर. कभी बाढ़ पीड़ित के बीच कम्युनिटी किचेन में बैठ भोजन करके. बुधवार को भी अचानक डीएम साहब शहर के कुछ स्कूलों में पहुंच गए.

पहले पहुंच कर उन्होंने भी एम इंटर कॉलेज के 18 शिक्षकों का वेतन रोक दिया तो वहीं उपस्थित प्रधानाध्यापक का भी वेतन अगले आदेश तक अवरुद्ध कर दिया. वहीं एसएस बालिका में जब डीएम पहुंचे तो वे सीधे कक्षाओं में पहुंच गए. उन्होंने क्लास में मौजूद बच्चियों से प्रश्न पूछे. नहीं जवाब दे सकीं तो चॉक और डस्टर उठाकर खुद ही टीचर के अवतार में आ गए.

डीएम ने अलग-अलग बच्चियों के कक्षा 9 और 10 कक्षा में पढ़ाया. किसी कक्षा में अंग्रेजी पढ़ाई तो किसी में हिन्दी की क्लास ली. डीएम ने छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण करने की सीख दी. उन्होंने कहा कि हम सरकारी स्कूल से ही पढ़ कर यहाँ तक पहुंचे हैं. डीएम ने शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की अपील की.

डीएम के क्लास लेने से बच्चियों में काफी ख़ुशी देखी गई. उन्होंने बच्चियों से भी कई प्रश्न पूछे और बच्चियों द्वारा भी उनसे कई एक प्रश्न पूछे गए. उनके द्वारा बच्चियों से ब्लैकबोर्ड पर छात्र बनकर समझने की कोशिश की गई. तो वही जो नहीं समझ में आया उसे खुद शिक्षक बनकर समझाया भी गया. डीएम के इस कदम की खूब सराहना चारों तरफ हुई.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*