राबड़ी देवी के खिलाफ जारी हो सकता है गैर जमानती वारंट

rabri-devi
पूर्व सीएम राबड़ी देवी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : ईडी के सूत्रों से एक बड़ी जानकारी मिल रही है. सूत्रों की मानें तो ईडी के पांचवें नोटिस पर भी राबड़ी देवी पूछताछ को नहीं आएंगी. बता दें कि कल शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने IRCTC घोटाला मामले में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए फिर से नोटिस जारी किया है. बिहार की एक्स सीएम और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी को 27 अक्टूबर को दिल्ली के ईडी ऑफिस में पूछताछ लिए बुलावा भेजा गया है.

बता दें कि एजेंसी ने राबड़ी देवी को पांचवी बार नोटिस जारी किया है. लेकिन राबड़ी देवी अब तक एक भी नोटिस पर हाजिर नहीं हो सकी हैं. सूत्रों की मानें तो अगर इस बार भी राबड़ी देवी ईडी के दफ्तर में हाजिर नहीं होती हैं तो उनके खिलाफ ईडी कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी करवा सकता है. यह आशंका जताई जा रही है कि तेजस्वी यादव भी ईडी की पूछताछ में हिस्सा नहीं लेंगे. सूत्रों से मिल रही जानकारी पर यकीन करें तो राबड़ी देवी छठ में अपनी व्यस्तता को लेकर शामिल नहीं हो सकेंगी.

मालूम हो कि तेजस्वी यादव से इससे पहले 10 अक्टूबर को भी दिल्ली के ईडी मुख्यालय में पूछताछ हो चुकी है. तकरीबन 7 घंटों तक तेजस्वी से पूछताछ हुई थी. लेकिन राबड़ी देवी को बार-बार बुलाने पर भी अब तक वो ईडी के ऑफिस नहीं पहुंची हैं. ईडी कई दफा राबड़ी देवी को पेश होने के लिए नोटिस भेज चुका है. अब एक बार फिर से उन्हें 27 अक्टूबर को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बता दें कि राबड़ी ने पटना में ही पूछताछ करने का अनुरोध किया था, जिसे ईडी ने ठुकरा दिया. इससे पहले लालू प्रसाद से भी ईडी ने पूछताछ की थी.

बता दें कि ईडी रेलवे होटल आवंटन में हुए कथित भ्रष्टाचार से संबंधित मामले की जांच कर रहा है. कुछ समय पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था.

रेलवे टेंडर घोटाला में तेजस्वी के खिलाफ अवैध संपत्ति को अर्जित करने का मामला सामने आया था. इसी मामले में सीबीआई ने हाल में ही लालू प्रसाद से भी लंबी पूछताछ की थी. ये मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद केंद्र सरकार में रेलवे मंत्री थे. इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय से पहले सीबीआई भी तेजस्वी से कुछ दिनों पहले पूछताछ कर चुकी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*