‘फ्रॉड है रेप आरोपी फादर चंद्रमा राज, ऐतिहासिक पादरी की हवेली से नहीं है कोई संबंध’

PATNA-CITY-FATHER-SURESH
पटना सिटी स्थित ऐतिहासिक ‘पादरी की हवेली’ चर्च और फादर सुरेश खाका

पटना (जुलकर नैन) : राजधानी के पटना सिटी इलाके के एक पादरी पर महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लगने के बाद उसे आज रविवार को अरेस्ट कर लिया गया. उक्त पादरी चंद्रमा राज की गिरफ्तारी के बाद पटना सिटी स्थित ऐतिहासिक ‘पादरी की हवेली’ चर्च के बारे में भी कई तरह की बातें होने लगी थी. लोगों द्वारा चंद्रमा राज को पादरी की हवेली से जुड़ा हुआ भी बताया जा रहा था. अब इस ऐतिहासिक चर्च के फादर सुरेश खाका ने बयान जारी कर इन सभी बातों को अफवाह बताया है.

रविवार की देर शाम ‘पादरी की हवेली’ के फादर सुरेश खाका ने बयान जारी करते हुए कहा – ये गलत अफवाह फैल गई है कि पास्टर चंद्रमा राज पटना सिटी के इस ऐतिहासिक चर्च के फादर या पुरोहित हैं. हम इस गलत खबर का खंडन करते हैं और ये पुष्टि करते हैं कि पास्टर चंद्रमा राज जिसे लोग ‘पादरी की हवेली’ चर्च का प्रीस्ट या फादर समझ रहे हैं उसका यहां से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि चंद्रमा राज ना ही फादर हैं और ना ही इस चर्च के सदस्य हैं. ये पटना ही नहीं बल्कि पूरे बिहार में किसी भी कैथोलिक चर्च का सदस्य नहीं है.

‘पादरी की हवेली’ कमिटी के फादर ने आगे कहा कि ये आदमी फादर के भेष में धोखेबाज है. उन्होंने पटना पुलिस से इस धोखेबाज पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही अपील जारी करते हुए कहा है कि आम लोगों को इनसे बच कर रहना चाहिये. अगर कोई भी इंसान खुद को किसी भी धर्म का धर्मगुरु कह कर धर्म परिवर्तन करने को कहे तो आप तुरंत अपने नजदीकी पुलिस को इस बात की जानकारी दें.

बता दें कि एक महिला की शिकायत मिलने पर पटना पुलिस टीम ने रविवार को कार्रवाई करते हुए गुरहट्टा इलाके से उक्त फादर चन्द्रमा राज को अपने कब्जे में लिया था. सिटी के दादर मंडी इलाके में स्थित इंडिया मिशन चर्च में आने वाली परेशान लड़कियों और महिलाओं को चन्द्रमा खुद को फादर बताता था. लड़कियां और महिलाएं इससे अपनी प्रॉब्लम को शेयर करती थीं. जिसका ये नाजायज फायदा उठाता था. झांसे में लेकर उनका इलाज करने के बहाने यौन शोषण करता था. इसी बहाने उनसे फिजिकल रिलेशन बनाता था. जिस पीड़िता ने महिला थाने में कम्प्लेन की वो भी अपने हसबेंड और फैमिली के साथ दादर मंडी इलाके में ही रहती है.

फिलहाल पुलिस ने उसपर रेप का केस दर्ज कर लिया है. महिला थाना की थानेदार विभा कुमारी  ने कहा है कि पुलिस इस मामले में हर एंगल को खंगाल रही है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*