वित्त मंत्रालय ने किया विचित्र ट्वीट तो यूजर्स ने कहा- नोटबंदी फिर होने वाली है क्या

लाइव सिटीज डेस्क : इन दिनों नोटबंदी और जीएसटी को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार विपक्ष के साथ-साथ सोशल मीडिया के भी निशाने पर है. एक भी चूक होने पर सोशल मीडिया यूजर्स छोड़ते नहीं है. लेकिन शुक्रवार को वित्त मंत्रालय से एक ऐसी गलती हो गई. जिसके बाद यूजर्स ने खूब ट्रोल किया है.

दरअसल, भारत सरकार के केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से कुछ ऐसे ट्वीट किए, जिनको देखकर लोग पूछने लगे कि नोटबंदी फिर से होने वाली है क्या ? मंत्रालय की तरफ से इन ट्वीट पर लोगों ने अलग-अलग कमेंट किए हैं.मिनिस्ट्री के ट्विटर हैंडल से हुए ये इन ट्वीट से कुछ समझ पाना तो मुश्किल है, लेकिन लोगों ने इसका अपने हिसाब से मतलब जरूर निकाल लिया. दरअसल फाइनेंस मिनिस्ट्री के ट्विटर हैंडल से दो ट्वीट किए गए हैं। इसमें एक ट्वीट में सिर्फ ‘ESS’ लिखा हुआ है. जिसका कोई मतलब नहीं निकलता. दूसरे ट्वीट में एक वाक्य लिखा गया है, लेकिन यह भी समझ के बाहर है.यह वाक्य है, ‘ Sawa we h we s see see.’ 

इन दोनों ट्वीट पर लोगों ने जमकर ट्रोल किया है. एक यूजर ने पूछा है कि क्या फिर से नोटबंदी होने वाली है. एक ने लिखा है कि फाइनेंस मिनिस्ट्री शर्मा क्यों रही है. एक यूजर ने लिखा है कि अपने जीडीपी को बहुत अच्छे से एक्सप्लेन किया है. यूजर ने लिखा है, ‘ देश की जीडीपी की विकास दर एक शब्द में समझाने के लिए धन्यवाद, Ess.’ कुछ यूजर्स ने फाइनेंस मिनिस्ट्री के इन शब्दों को समझाने की भी कोशिश की है. इसमें उन्होंने ‘ESS’ को सेस करार दिया है. कुछ ने इसे गानों की पंक्तियों से इस ट्वीट को समझाया है.

मशहूर संगीतकार और गायक विशाल ददलानी ने भी मिनिस्ट्री के इस अजीब ट्वीट पर कमेंट किया है. उन्होंने फाइनेंस मिनिस्ट्री के ट्वीट को इंस्टाग्राम पर डाला है. उन्होंने इसकी लिंक ट्वीट की है और लिखा है कि यह सब समझा देता है.

बाद में वित्त मंत्रालय के ट्विटर हैंडल से ये दोनों ट्वीट डिलीट कर दिये गए. हालांकि तब तक लोग दोनों ट्वीट के स्क्रीनशॉट वायरल कर चुके थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*