जेपी की 115वीं जयंती पर श्रद्धांजलि, व्यक्तित्व पर विस्तृत रुप से चर्चा

gaya

गया (पंकज कुमार/प्रदीप रंजन) : शहर के आजाद पार्क में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 115 वी जयंती बुधवार को मनाई गई. कार्यक्रम का आयोजन जेपी लोकतंत्र सेनानी संगठन के द्वारा किया गया. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संजय जोशी शामिल हुए. उन्होंने जेपी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि जेपी बहुत बड़े आंदोलनकारी थे. उन्होंने आजादी के समय कई आंदोलनों में अपनी भूमिका निभाई थी.

1974 के आंदोलन में भी उनकी बहुत बड़ी भूमिका थी. इसके अलावा गांधी जी के साथ भारत छोड़ो आंदोलन में भी उनके साथ रहे. काफी कम उम्र से ही उन्होंने कई आंदोलनों में हिस्सा लिया था. जब देश आजाद हुआ तो उन्हें प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति बनने तक का मौका दिया गया लेकिन जयप्रकाश नारायण ने उन सारे मौकों को नकार दिया.

जयप्रकाश नारायण पद से ज्यादा लोगों को अहमियत देते थे. वे हमेशा आम लोगों के बीच रहे और उन्हें उत्साहित करते रहे. संजय जोशी ने कहा कि गया कि इस मोक्ष और ज्ञान की भूमि से उन्हें काफी लगाव है.

जेपी भी गया से काफी करीब रहे हैं और यहां के लोगों से लगाव रखते थे. संजय जोशी ने कहा की गया आकर उन्हें काफी खुशी हुई है. यह मोक्ष और ज्ञान की भूमि है. उन्होंने जयप्रकाश नारायण के प्रति अपनी भावना व्यक्त करते हुए आंदोलन से जुड़े कई पहलुओं पर काफी विस्तृत रुप से चर्चा की.

कार्यक्रम में गुरुआ के भाजपा विधायक राजीव नंदन दांगी. पूर्व विधायक सच्चिदानंद सिंह. जय प्रकाश नारायण लोकतंत्र सेनानी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र कुशवाहा, उपाध्यक्ष मुद्रिका प्रसाद, गया के जिला अध्यक्ष जगदेव प्रसाद, स्वागत समिति के अध्यक्ष अख़ौरी निरंजन, पूर्व वार्ड पार्षद लालजी प्रसाद सहित कई लोग शामिल थे.

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*