चमत्कार! सिर्फ 1 रात में बनकर तैयार हो गया था महादेव का ये मंदिर,बाबरा नामक भूत ने बनाया था इसे

लाइव सिटीज डेस्क : हम आपको कोई आम मंदिर के बारे में नहीं बल्कि शिव के एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे भूतों ने बनाया है. यहां हम बात कर रहे हैं एक ऐसे मंदिर के बारे में जो असाधारण है. इस मंदिर के बारे में लोगों का मानना है कि इसे शिवभक्त भूतों ने बनाया है. बात सुनने में अजीब जरूर लगती है, लेकिन शास्त्र कहते हैं कि भगवान शिव भूतों के अधिपति हैं, इसलिए वे भूतेश्वर भी कहलाते हैं.

कहते हैं इस विशाल मंदिर को भूतों ने एक ही रात में बना दिया था. अब इसमें कितनी सच्चाई है, यह तो नहीं पता लेकिन लोगों का ऐसा ही कहना है. लोग बताते हैं कि इस मंदिर को लगभग 250 साल पहले बाबरा नामक भूत ने तैयार किया था. बाबरा भूत ने इस मंदिर को मात्र एक रात में बनाकर खड़ा कर दिया था.

भूतों के द्वारा बनाया गया गुजरात के काठियावाड़ क्षेत्र में स्थापित है और यह नवलखा मंदिर के नाम से विख्यात है. इस मंदिर की सुन्दरता किसी का भी मान मोह लेती है. इस मंदिर में सोमनाथ मंदिर और खजुराहो मंदिर, दोनों की विशेषताएं है.

इस शिव मंदिर में आज भी रात में कोई नहीं रुकता. बताया जाता है कि अधूरे से नजर आने वाले इस 250 साल पुराने मंदिर का निर्माण स्वयं भगवान शिव के आदेश पर उनके गणों ने कर दिया, लेकिन एक रात में मंदिर पूरा नहीं बन सका और दिन निकलते ही शिवगण चले गए.

इस मंदिर के शीर्ष पर लगे टनों वजनी पत्थरों को देख कर भी कोई यह मानने को तैयार नहीं होता कि इसे इंसानों ने बनाया होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*