बॉक्स ऑफ़िस पर इस हफ़्ते: संजय की ‘भूमि’ पर श्रद्धा की ‘हसीना’ का दांव

लाइव सिटीज डेस्क : संजय दत्त ‘भूमि’ के साथ कमबैक कर रहे हैं और इस फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त बेसब्री भी है. संजय दत्त की ‘भूमि’ और श्रद्धा कपूर की ‘हसीना पारकर’ इस हफ़्ते दोनों आमने-सामने होंगी. गौरतलब है कि संजय दत्त की फिल्म ‘भूमि’ पिता और बेटी के रिश्ते पर आधारित है. वहीं श्रद्धा कपूर की फिल्म आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के जीवन पर आधारित है. फिल्म ‘भूमि’ का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है. वहीं फिल्म ‘हसीना पारकर’ का निर्देशन अपूर्व लाखिया ने किया है.

वैसे इस शुक्रवार 22 सितंबर को कॉलिन फर्थ स्टारर हॉलीवुड फिल्म किंग्स द गोल्डन सर्किल सहित सात फिल्में रिलीज़ हो रही हैं. इनमें फ्रेडी दारुवाला और अंजलि पाटिल स्टारर ‘उम्मीद’, ‘जे डी’, और कुणाल रॉय कपूर व अनन्या सेनगुप्ता स्टारर ‘द फाइनल एग्ज़िट’ भी शामिल है.
लेकिन आज हम यहां दो फिल्मों की बात करेंगे जो इस हफ्ते आमने-सामने हैः

भूमि
अपने जीवन में कई तरह के विवादों से घिरे संजय दत्त, पुणे की येरवडा जेल से सज़ा काट कर आने के करीब डेढ़ साल और बड़े परदे पर तीन साल बाद वापसी कर रहे हैं. ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी उनकी फिल्म भूमि इस शुक्रवार को रिलीज़ हो रही है . फिल्म बाप-बेटी के रिश्ते पर आधारित है. लेकिन फिल्म में संजय दत्त हैं तो एक्शन भी भरपूर होगा. संजय दत्त पिता के रोल में हैं तो अदिती राव हैदर ने बेटी का रोल किया है. संजय दत्त ने फिल्म की शूटिंग के दौरान जी-जान से मेहनत की थी.

‘भूमि’ का बड़ा हिस्सा आगरा में शूट हुआ है और कोर्टरूम सिक्वेंस को मुंबई में शूट किया गया है. यह छह पन्ने का इमोशनल सीन था, जिसमें पॉवरफुल डायलॉग थे. कहानी में हादसे का शिकार बेटी की भूमिका अदिति राव हैदरी निभा रही हैं. संजय दत्त को बड़े परदे पर देखने के लिए उत्सुकता ही इस फिल्म की सबसे बड़ी यू एस पी है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज़ के लिए पास कर दिया पर साथ ही 13 जगह कट्स लगाने की संस्तुति भी की. करीब 30 करोड़ रूपये में बनी भूमि को 1500 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा. ट्रेड सर्किल के मुताबिक फिल्म को दो से चार करोड़ रूपये की ओपनिंग मिल सकती है.
हसीना पारकर
मुंबई बमकांड के आरोपी और पाकिस्तान में छिपे बैठे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर तो अब तक कई फिल्में बन चुकी है लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब उसकी बहन हसीना पारकर की लाइफ़ बड़े परदे आएगी. मुंबई में ‘आपा’ के नाम से मशहूर हसीना पारकर का जीवन अपने आप में बड़ा दिलचस्प रहा है. उनकी अपनी अलग स्टाइल और काम करने का तरीका था. दाऊद के काले कारनामों की उनके जीवन पर कैसी आंच पड़ी वो इस फिल्म में दिखाया जाएगा.

 

रोमांटिक फिल्मों की लीक से हट कर श्रद्धा कपूर इस तरह के रोल में पहली बार दिखेंगी. अपूर्व लाखिया निर्देशित हसीना पारकर का नाम पहले हसीना- द क्वीन ऑफ़ मुंबई रखा गया था लेकिन कानूनी अड़चनों की वजह से बदलना पड़ा. पहले सोनाक्षी सिन्हा लीड रोल करने वाली थीं लेकिन बाद में उन्होंने मना कर दिया. हसीना पारकर में एक दिलचस्प कास्टिंग भी हुई है. रियल लाइफ़ भाई-बहन यानि श्रद्धा और सिद्धांत इस फिल्म में ब्रदर-सिस्टर का रोल निभा रहे हैं. सेंसर बोर्ड ने फिल्म को दो मामूली कट्स के साथ यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास किया है. करीब 35 करोड़ रूपये में बनी हसीना पारकर करीब 1200 स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी. फिल्म की रिलीज़ को अब तक दो बार टाला जा चुका है.

यह भी पढ़ें – सुशांत सिंह राजपूत बनेंगे ‘द ग्रेट खली’ दिखाएंगे रिंग में अपना जलवा
Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*