कृषि समन्वयकों ने की गांधीगिरी, मांगों के साथ सौंपा गुलाब का फूल

फुलवारीशरीफ/पटना (अजीत) : बिहार कृषि समन्वयक के बैनर तले 2745 कृषि समन्वयकों ने सोमवार को गांधीगिरी की. पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार कृषि विभाग की समीक्षात्मक बैठक हुई. इसमें डीएओ, जडीए, पीडी मुख्यालय से जुड़े कृषि सेवा के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.

बैठक के बाद कृषि समन्वयकों ने कृषि निदेशक, प्रधान सचिव एवं कृषि उत्पादन आयुक्त को गुलाब फूल के साथ अपनी मांग पत्र को सौंपा और उनसे मांगों को पूरा करने का आग्रह किया. उनकी मुख्य मांगों में नियमित नियुक्ति या नियमित नियुक्ति होने तक 31100 रुपये मानदेय प्रतिमाह दिया जाए. इसे लेकर वे लोग 16 अक्टूबर को राज्यस्तरीय प्रदर्शन के साथ सामूहिक त्यागपत्र कृषि निदेशक को सौंप चुके हैं.

उधर गुलाब के फूल के साथ मांग पत्र देने के क्रम में कृषि उत्पादन आयुक्त ने कहा कि मैंने स्वयं पत्र लिखा है. यह पत्र बिहार कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष को भेजा है. उनसे कहा हूं कि अविलंब रिजल्ट निकाला जाये ताकि अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम नहीं हो. उन्होंने यह भी कहा कि कृषि समन्वयकों के वेतन में वृद्धि की कार्रवाई की जा रही है.

संघ ने यह भी निर्णय लिया है कि जब तक हमारी मांगें पूर्ण नहीं की जाती हैं, तब तक हमारा यह आंदोलन जारी रहेगा. आंदोलन की अगली कड़ी में हमलोग आपनी मांग पूर्ण करने हेतु आमरण अनशन करेगें. इसकी सूचना कृषि विभाग के आलाधिकारियों को दे दी गयी है. सोमवार को गांधीगिरी के समय बिहार कृषि समन्वयक संघ के मारुति कुमार, मंजीत कुमार, प्रशान्त कुमार, अरुण कुमार, रामविनय कुमार, दिनेश भारती एवं अन्य शामिल रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*