तस्वीरें देखेंः CM नीतीश पहुंचे चित्रगुप्त पूजा में, मंत्री नंदकिशोर यादव भी थे साथ

पटना (जुलकर नैन) : आज पूरे भारत में चित्रगुप्त भगवान की पूजा धूम-धाम से मनाई गई. बिहार में भी लोगों ने चित्रगुप्त भगवान की पूजा-अर्चना की. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पूजा करने मंदिर पहुंचे. सीएम नीतीश कुमार पटनासिटी के आलमगंज के चित्रगुप्त भगवान के मंदिर पहुंचे. गंगा नदी के किनारे स्थापित इस मंदिर में सीएम नीतीश ने भगवान की अराधना की.

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के साथ बिहार सरकार के मंत्री भी साथ थे. उनके साथ बिहार सरकार में पथ निर्माण विभाग के मंत्री नंदकिशोर यादव, भाजपा के सांसद आरके सिन्हा भी मंदिर पहुंचे और भगवान चित्रगुप्त की पूजा की. मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना के बाद मंदिर की छत से गंगा नदी को देखा. जायजा लिया. उसके बाद गंगा किनारे बन रहे मरीन ड्राइव के निर्माण कार्य के बारे में मंत्री नंदकिशोर यादव से जानकारी ली.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार सरकार के पथ निर्माण विभाग के मंत्री नंद किशोर यादव, भाजपा के सांसद आर के सिन्हा और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय मयूख ने मंच पर जाकर मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन किया. दीप प्रज्वलित कर चित्रगुप्त समाज के लोगों को चित्रगुप्त पूजा की बधाई दी गई. उसके बाद मुख्यमंत्री रवाना हो गये.

सीएम के रवाना होने के बाद वहां चित्रगुप्त समाज की ओर से सांस्कृत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंच पर गाने-बजाने का भी प्रग्राम रखा गया था. कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों ने महिला सिन्गर के गानों पर खूब मजे किए.

बता दें कि ज्योतिषियों के मुताबिक दिवाली के दो दिन बाद भगवान चित्रगुप्त की पूजा की जाती है. मान्यताओं के मुताबिक भगवान चित्रगुप्त को हिंदुओं के प्रमुख देवताओं में माना जाता है. कहा जाता है कि भगवान चित्रगुप्त मनुष्य के अच्छे और बुरे क्रमों का लेखा-जोखा रखते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*