कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल को न्यौता, दावा- साथ मिला तो भाजपा का सफाया

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बड़ा निर्णय लिया है. कांग्रेस ने गुजरात में हार्दिक पटेल को न्यौता दिया है. इतना ही नहीं, कांग्रेस ने ठाकोर समुदाय के अल्पेश ठाकुर तथा दलित नेता जिग्नेश मेवानी को भी साथ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए कहा है.

गुजरात में फतह में लगी कांग्रेस ने कहा कि ये सभी नेता एक साथ आ जाएं तो गुजरात से भाजपा का सफाया हो जायेगा. इन सबों के जरिए कांग्रेस आसानी से गुजरात में 182 में से 125 सीटें जीत लेंगी. हार्दिक पटेल को भी टिकट दिया जायेगा.

गुजरात कांग्रेस प्रभारी भारत सिंह सोलंकी ने कहा कि हम हार्दिक पटेल की लड़ाई का सम्मान करते हैं और उसमें साथ भी हैं. हम उनसे अपील करते हैं कि विधानसभा चुनाव में वे हमारा साथ दें. अगर वो चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं तो हम भविष्य में उन्हें टिकट भी देंगे.

उन्होंने कहा कि गुजरात के सीनियर आम आदमी पार्टी के नेता कनुभाई कलसारिया का भी हमें साथ मिलेगा. उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. हालांकि हार्दिक पटेल ने कहा कि चुनाव लड़ना मेरी प्राथमिकता नहीं है. लेकिन यह सही है कि हमें बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना चाहिए. यह चुनाव भाजपा-कांग्रेस का नहीं है. यह गुजरात के 6 करोड़ लोगों का चुनाव है.

बता दें कि गुजरात विधानसभा का चुनाव सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से जुड़ा हुआ है. खास बात तो यह है कि हाल ही में राज्यसभा के चुनाव में अमित शाह जीत कर भी पटकनी खा चुके हैं. इनकी लाख कोशिश के बाद भी अहमद पटेल चुनाव जीत गये. वहीं सूत्रों की मानें तो भाजपा को भी इस बार वहां पर काफी संघर्ष करना पड़ रहा है. सूत्रों की मानें तो पाटीदार, ओबीसी और दलित समुदायों को प्रभावित करने वाले से तीनों नेता क्रमश: हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकुर और जिग्नेश मेवाणी गुजरात बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. ये तीनों गुजरात में पॉलिटिक्स का हिस्सा बन गये हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*