कांग्रेस के विधायकों! आइए, जदयू में आपका स्वागत है…

लाइव सिटीज डेस्क : जदयू ने खुले मन से न्यौता दिया है. यह न्यौता खासकर कांग्रेस के लिए दिया गया है. गुरुवार को कांग्रेस के बागी व विक्षुब्ध विधायकों को जदयू ने कहा कि आइए, मेरी पार्टी में आपका स्वागत है. लालू प्रसाद के साथ आपका राजनीतिक भविष्य उज्जवल नहीं है.

दरअसल पिछले एक पखवारे से कांग्रेस में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है. पॉलिटिकल कॉरिडोर में लगातार चर्चा हुई है कि कांग्रेसी विधायकों का एक बड़ा गुट कभी भी पार्टी को बाय-बाय कर सकता है. इसका बुधवार को उस समय संकेत मिलने लगा था, जब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने भागलपुर बांध के मामले में बिहार के मंत्री ललन सिंह की तरफदारी की थी. यह तरफदारी उस समय की जब कांग्रेस का पूरा महकमा सीएम नीतीश कुमार और जल संसाधन मंत्री ललन सिंह से इस्तीफा मांग रहा है.

अब गुरुवार को जदयू की ओर से आया बयान राजनीतिक पंडित इसी कड़ी का अगला पार्ट देखते हैं. जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने अपने नये बयान में कहा है कि कांग्रेस के विधायकों का जदयू में खुला न्यौता है. वे जब चाहें यहां आ जाएं. कांग्रेस के विधायकों के लिए जदयू का दरवाजा ह​मेशा खुला हुआ है. वहीं नीरज कुमार ने इसे लेकर लालू प्रसाद पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के साथ रहने से कांग्रेसी विधायकों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है. लालू प्रसाद को छोड़ने में ही उनकी भलाई है.

बता दें कि एक पखवारे से कांग्रेसी विधायकों का एक बड़ा गुट पार्टी को छोड़ने के मूड में है. लेकिन वे असमंजस में थे कि भाजपा में जाएं या जदयू में. दूसरी ओर किसी भी पार्टी से विक्षुब्ध कांग्रेसी विधायकों को अब तक न्यौता नहीं मिला था. लेकिन गुरुवार को नये राजनीतिक घटनाक्रम में जदयू का न्यौता व अशोक चौधरी की नीतीश सरकार की तरफदारी बहुत कुछ संकेत दे रहे हैं. बस पॉलिटिकल कॉरिडोर में इस हाईप्रोफाइल ड्रामा होने का इंतजार है.

बहरहाल कांग्रेस के तमाम नेता भी मानने लगे हैं कि वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी का पत्ता कटना तय है. एक-दो दिनों में इस पर कोई ठोस निर्णय ले लिया जायेगा. सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि पितृपक्ष खत्म हो गया है. आज गुरुवार से नवरात्र शुरू हो गया है. सो किसी भी समय कांग्रेस में उलटफेर का वाकया सामने आ सकता है.

इसे भी पढ़ें : सुधा दूध के दाम 3 रुपये प्रति लीटर बढ़े, कीमत बढ़ते ही सुधा गाड़ी पर लुटेरों का हमला
बोले पप्पू यादव – क‍हलगांव बांध टूटने की जांच करें हाई कोर्ट के जज 
ललन सिंह के बचाव में उतरे अशोक चौधरी, कहा – बांध टूटने से मंत्री का लेना-देना नहीं
लालू बोले – चूहा लाया था बिहार में बाढ़, अब घड़ियाल ने थुथुन से तोड़ दिया बांध
वीडियो : 389.31 करोड़ रुपये का बांध उद्घाटन के पहले टूट गया, सीएम कल काटने वाले थे फीता
खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*