क्राउड मैनेजमेंट पर खुद DGP रख रहे हैं कड़ी नजर, पटना पर है फोकस

पटनाः छठ महापर्व को लेकर चल रही तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. गवर्नमेंट और ​एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकारी लगातार तैयारियों को पूरा कराने में लगे थे. अब मामला गंगा घाटों पर आने वाली छठ व्रतियों और श्रद्धालूओं की सिक्योरिटी का है. अफवाहों की वजह से पहले भी राजधानी में हादसे हुए हैं. फिर से वो हादसे न हों, इससे निपटना एक बड़ा चैलेंज है.

पटना में सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स को लेकर सिर्फ लोकल पुलिस अधिकारी ही नहीं, बल्कि बिहार पुलिस हेड क्वार्टर से भी कड़ी नजर रखी जा रही है. खुद बिहार के डीजीपी पीके ठाकुर हर पल अपनी नजर बनाए हुए हैं. छठ पूजा के मौके पर पटना में किस प्रकार के सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स किए गए हैं, इसका उन्होंने रिव्यू भी किया. पटना के उपर उनका खास ध्यान है.

आज मंगलवार को डीजीपी पीके ठाकुर ने साफ किया कि सिक्योरिटी के लिए बेहतर अरेंजमेट्स किए गए हैं. अलग से 17 डीएसपी की तैनाती की गई है. 2000 पुलिस जवानों को सिक्योरिटी के लिए गंगा घाटों के साथ ही अलग-अलग प्वाइंट्स पर तैनात किया गया है. पुलिस हेड क्वार्टर में तैनात अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए क्राउड मैनेजमेंट पर पूरी तरह से फोकस किया जा रहा है. गौरतलब है कि छठ पूजा की तैयारियों का जायजा खुद सीएम नीतीश कुमार ले चुके हैं. जो खामियां सामने आई थी, उसे लेकर उन्होंने कई निर्देश भी दिया था. खास कर किसी प्रकार की अनहोनी न हो, इसे ध्यान में रखते हुए सिक्योरिटी के प्रोपर अरेंजमेंट्स करने का निर्देश दिया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*