पटनाः पावर सब स्टेशन में लगी भीषण आग, बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

पटना (अजीत कुमार) : राजधानी पटना में भीषण अगलगी की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात फुलवारीशरीफ के बिजली पावर सब स्टेशन में भीषण आग लग गई. अचानक लगी इस आग की वजह से इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया. आग इतनी भयानक थी कि लपटें दूर-दूर तक महसूस की जा रही थी. इलाके के लोग इस अगलगी की घटना के बात घरों से बाहर निकल आए. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

जानकारी के मुताबिक फुलवारीशरीफ बिजली पावर सब स्टेशन परिसर के पीछे के हिस्से में यह आग लगी थी. अचानक आग की लपटें ऊपर उठने लगीं. देखते ही देखते पावर सब स्टेशन में लगे ट्रांसफार्मर आग की लपटों से घिर गए. आग लगने की सूचना पर पहुंचे फुलवारीशरीफ थानेदार धर्मेंद्र कुमार खुद ही फायर ब्रिगेड की पाइप लेकर आग बुझाने लगे. दमकल की दो दो यूनिट आग बुझाने में लगी रहीं.

बताया जा रहा है की करीब एक घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका. पुलिस और फायर ब्रिगेड की ततपरता से इस अगलगी में बड़ा हादसा होने से बच गया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगर ट्रांसफार्मरों में आग पकड़ लेती तो बडा हादसा हो सकता था. बिजली भी पूरी तरह से ठप हो सकती थी. जिसके बाद इलाके के लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता. साथ ही आसपास के इलाकों में इस घटना का प्रभाव पड़ता.

इस घटना के बाद लाइव सिटीज से खास बातचीत में फुलवारी थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने बताया की आग कैसे लगी इसका पता लगाया जा रहा है. हो सकता है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी हो. उन्होंने बताया कि आग से बांस-बल्ला और झाड़ियों को नुकसान हुआ है. इस अगलगी की घटना में किसी तरह की कोई साजिश दिखाई नहीं देती. उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा चुका है. अब टेंशन की बात नहीं है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*