जबरन बाल विवाह कराने वाले उप मुखिया समेत 4 अरेस्ट

पटना: 2 अक्टूबर को ही सीएम नीतीश कुमार ने बाल विवाह और दहेज के खिलाफ अभियान की शुरुआत की थी.  लेकिन बख्तियारपुर में उनके इस अभियान को बीच रास्ते में रोकने की कोशिश की गई. 11 साल की मासूम को किडनैप कर जबरन उसका बाल विवाह किया जा रहा था.

लड़की के मां-बाप कुछ कर न सकें और पुलिस के पास न जा सकें, इसलिए उन्हें थाना ले जाने के बहाने एक घर में बंद कर दिया गया. इस पूरे मामले में सवानी पंचायत के उप मुखिया पप्पू कुमार का मेन रोल था. दरअसल, विजयादशमी की रात मासूम बच्ची गांव में घूमने निकली थी. उसी टाइम मकदूमा गांव का रहने वाले लोकेश ने उसे जबरन अपनी बाइक पर बिठा लिया.

पप्पू कुमार, उप मुखिया
पप्पू कुमार, उप मुखिया

इस मामले में उप मुखिया और उसके साथी पप्पू महतो, ड्राइवर सुधीर और लोकेश के पिता देवेंद्र राम ने पूरा साथ दिया. उप मुखिया ने अपनी दबंगई दिखाते हुए जबरन लड़की के पिता से एक पेपर पर उनके अंगूठे के निशान भी ले लिया था. एसएसपी मनु महाराज ने इस मामले को गम्भीरता से लिया था.

लोकेश, आरोपी युवक
लोकेश, आरोपी युवक

बख्तियारपुर थाना में किडनैपिंग की एफआईआर दर्ज की गयी. ग्रामीण एसपी ललन मोहन प्रसाद की अगुआई में एक टीम बनाई गई. इस टीम ने कार्रवाई करते हुए लड़का लोकेश, उप मुखिया पप्पू कुमार समेत 4 लोगों को अरेस्ट कर लिया है. साथ ही लड़की को भी बरामद कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें-

जमुई विवादः थानेदार संजय कुमार लाइन हाजिर, 40 गिरफ्तार, 6 पर FIR
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*