कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में हीना सिद्धू ने जीता गोल्ड

लाइव सिटीज डेस्क : भारत की शूटर हीना सिद्धू ने कॉमनवेल्‍थ गेम में आज इतिहास रच दिया. कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में हीना सिद्धू ने महिला वर्ग में हिना सिद्धू ने 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता. हिना ने शूटिंग चैंपियनशिप में मंगलवार को गोल्ड जीत कर एक और उपलब्धि हासिल की. ब्रिस्बेन में चल रही प्रतियोगिता में महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में सिद्धू ने 240.8 अंक हासिल कर यह सफलता पाई.

वहीं इसमें ऑस्ट्रेलिया के एलेना गालियावोच ने रजत तथा ऑस्ट्रेलिया के ही ‌क्रिस्टी गिलमैन ने कांस्य पदक जीता. कॉमनवेल्‍थ शूटिंग चैंपियनशिप ब्रिस्बेन में भारत का प्रदर्शन बेहतर रहा है. सिद्धू से पहले भारत के दीपक कुमार ने प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर रायफल इवेंट में कांस्य पदक जीता है. आईएसएसएफ विश्व कप में पहली बार आधिकारिक तौर पर मिश्रित टीम स्पर्धा को शामिल किया गया था.

सिद्धू ने इससे पहले इसी माह जीतू राय के साथ मिलकर नई दिल्ली के आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में देश के लिए गोल्ड जीता था. वहीं मई में उन्होंने चेक गणराज्य में शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीता था. राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट जीतू राय और पूर्व राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण पदक विजेता सिद्धू का मिश्रित टीम स्पर्धा में यह तीसरा गोल्‍ड था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*