गुजरात चुनाव में उतरेगी जदयू, PM मोदी से दोस्ती निभाएंगे CM नीतीश !

लाइव सिटीज डेस्कः गुजरात विधानसभा चुनाव की बढ़ रही सरगर्मी के बीच जदयू ने भी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में स्वतंत्र रूप से भाग लेगी. जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि गुजरात में हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे. हम किसी पार्टी या गठबंधन में मिलकर चुनाव नहीं लड़ेंगे. यहां तक भाजपा से भी गठबंधन नहीं किया जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी अपनी पारंपरिक सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. क्योंकि इससे पहले भी जब जेडीयू एनडीए गठबंधन में शामिल थी तब भी हमने बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ा था. नीतीश गुट ने जुलाई में राजद और कांग्रेस का साथ छोड़कर बिहार में सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया था.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने बुधवार (24 अक्टूबर) को गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. आयोग ने दो चरणों में चुनाव कराने का फैसला किया है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त एके जोति ने राज्य विधानसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुए बताया कि गुजरात की 182 सीटों के लिए पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर को चुनाव होंगे. वहीं दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा.

जोती ने बताया कि गुजरात में दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को मतगणना होगी. निर्वाचन प्रक्रिया की औपचारिक शुरुआत 14 नवंबर को विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही होगी. इसके साथ ही राज्य के कुल 33 जिलों में से 19 जिलों में होने वाले पहले चरण के मतदान से जुड़ी 89 सीटों के लिए उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*