पटना की ‘लाडली’ को ससुराल से चाहिए इंसाफ, गैंग्स आॅफ वासेपुर से जुड़ा है मामला

लाइव सिटीज डेस्क : गैंग्स आॅफ वासेपुर को अभी तक आप नहीं भूले होंगे. यह फिल्म धनबाद की सच्ची घटनाओं पर बनी थी. फिलहाल तब के वासेपुर गैंगस्टर फहीम खान जेल में बंद हैं. हाल ही में वे पैरोल पर बेटी की शादी में शिरकत करने के लिए बाहर आये थे. इधर फहीम खान के भांजे गोपी खान से पटना की लाडली को इंसाफ चाहिए. हालांकि गोपी का कहना है कि उसका लाडली से तलाक हो गया है.

बताया जाता है कि गुलजार बाग की रहनेवाली लाडली खान जब इंसाफ के लिए धनबाद के वासेपुर पहुंची तो घर में नहीं घुसने दिया गया. लाडली अपनी बेटी के साथ पहुंची थी. उसका आरोप है कि गोपी ने दूसरी शादी कर ली है. लाडली शनिवार को बैंक मोड़ थाना पहुंच कर इंसाफ की गुहार लगायी. बैंक मोड़ थानेदार की मानें तो गोपी खान के खिलाफ पुलिस ने 498 (ए) के तहत महिला प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया है.

लाडली की मानें तो वर्ष 2010 में गोपी से उसका निकाह हुआ था. उसे तीन साल की बेटी मेहर है. उन्होंने यह आरोप लगाया है कि गोपी उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था. मारपीट कर घर से निकाल भी दिया. तब से वह अपने मायके में रह रही है. उन्होंने बताया कि उसे पति की दूसरी शादी की जानकारी मिली तो वह धनबाद पहुंची. लेकिन गोपी घर में घुसने नहीं दिया.

पुलिस को लाडली ने यह भी बताया कि मेरे साथ मेरी तीन साल की मासूम बेटी की भी जिंदगी खराब हो रही है. शनिवार को लाडली अपने भाई व मायके वालों के साथ बैंक मोड़ थाना पहुंची थी. लाडली ने यह भी बताया कि बेटी की खातिर मैं पति के साथ ही रहना चाहती हूं. बेटी के लिए पति ककी दूसरी शादी भी मुझे मंजूर है.

वहीं गोपी का कहना है कि आपसी सहमति से पत्नी लाडली से मेरा तलाक हो चुका है. तलाक के कागजात भी पटना के इमारते शरिया से आ चुका है. वन टाइम एग्रीमेंट के तहत वर्ष 2016 से ही लाडली को हर माह 7000 रुपये दे रहा हूं. उन्होंने यह भी कहा कि जब मैं जेल में था तो मेरा बड़ा भाई बंटी लाडली के भाई मेराज खान को यह रकम देता था. एग्रीमेंट पर संबंधित लोगों को दस्तखत भी है. गोपी के अनुसार वह बेटी को अपने साथ रखना चाहता है, लेकिन लाडली तैयार नहीं है. लाडली 10 लाख रुपये की मांग कर रहा है.

बहरहाल एक बार धनबाद में गैंग्स आॅफ वासेपुर छा गया है. इंसाफ के लिए लाडली ने थाने से गुहार लगायी है. बताया जाता है कि जेल में बंद गैंगस्टर फहीम खान का बेटा इकबाल पर भी दूसरी शादी का आरोप है. उसकी भी पहली पत्नी इंसाफ के लिए भटक रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*