लालू की चुटकी : अरे ये तो डेंगू मिनिस्टर है सिर्फ काटता है, नीतीश कैबिनेट में चूहे भी हैं

लाइव सिटीज डेस्क : पटना में आयोजित राजद का खुला अधिवेशन में लालू प्रसाद ने अपने भाषण के बीच गजब की चुटकी ली. उन्होंने मंगल पांडेय की तुलना डेंगू मच्छर से की. उन्होंने कहा कि मंगल पांडेय डेंगू हेल्थ मिनिस्टर है. उन्होंने कहा कि यह डेंगू मिनिस्टर बोलता नहीं सिर्फ काटता है. बता दें​ कि मंगलवार को पटना के एसके मेमोरियल हॉल में राजद की ओर से खुला अधिवेशन का आयोजन किया गया था. इसमें उन्होंनेे नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से लेकर नीतीश कुमार तक पर कमेंट किये.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि मंगल पांडेय ऐसा डेंगू मिनिस्टर है जो सिर्फ काटता है, बोलता कुछ नहीं है. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर तंज कसते हुए कहा कि एक नीतीश कुमार के मंत्री हैं, जो डेंगू मंत्री हैं. उन्होंने साधारण मच्छर भी पूछ-पूछकर काटता है, भिन भिन करता है, चारों तरफ मंडराता है, वह पूछता है कि ए सर ढूंकी, कि ना ढूंकी. लेकिन डेंगू मच्छर कुछ नहीं बोलता है, सिर्फ काटता है. ऐसी ही हालत स्वास्थ्य विभाग की है. लालू प्रसाद यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ये ऐसे मंत्री हैं जिन्हें एक टोकरी खिला दो, फिर भी उसका पेट नहीं भरता है.

लालू प्रसाद ने यह भी कहा कि यह घोटाले की सरकार है और बचने के लिए सभी जाकर बीजेपी की गोद में बैठ गए हैं. उन्होंने कहा कि घोटाला करने वाले भूरे चूहे जो बिल में छिपे-छिपे ही बड़ा-बड़ा बिल बना दिए और जब इन चूहों को पानी में डूबा दीजिए तो उनका खाली थुथुन दिखता है. एेसे-एेसे चूहे भरे पड़े हैं नीतीश के मंत्रिमंडल में. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वो जाने कहां-कहां घूमता है,केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि जीएसटी से देह व्यापार में कमी आएगा. अब बताइए कहां-कहां का आंकड़ा ई मोदी का मंत्री सब रखता है.

इसके पहले लालू प्रसाद ने कहा कि वे मंडल कमीशन पर जल्द किताब लिखेंगे. इस किताब में बहुत सी बातों का खुलासा किया जायेगा. इसमें यह भी बताया जायेगा कि नरेंद्र मोदी ने देश को किस तरह ठगने का काम किया. वे किसानों से लेकर आम लोगों को ठग रहे हैं. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि यह देश किसानों का है और नरेंद्र मोदी की सरकार में किसान दुखी हैं. नरेंद्र मोदी का लागत की चौगुना राशि देने का वादा कहां गया? केंद्र ने चुनाव के समय यूपी में किसानों का कर्ज माफ करने का झांसा दिया. इसी क्रम में लालू प्रसाद ने कहा कि मंडल कमिशन पर जल्द ही एक किताब लिखूंगा. किताब में बहुत सारी बातों का खुलासा किया जायेगा.

बता दें कि अधिवेशन में इसके पहले नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद की ओर पूरा देश उम्मीद भरी निगाह से देख रहा है. देश में तानाशाही रवैया चल रहा है. बिहार में सिर्फ घोटाला ही हो रहा है. आज बिहार में घोटाला का माला बना दिया गया है. मालूम हो कि इसी अधिवेशन में तेजस्वी यादव को राजद का सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ‘चीफ’ मिनिस्टर नहीं ‘चिट’ मिनिस्टर हैं. नीतीश कुमार ठग के महारथी हैं. उन्होंने कहा कि हां नीतीश जी हम बच्चे हैं लेकिन मेरे शरीर में लालू प्रसाद का खून है. यह लालू प्रसाद की दरियादिली ही है कि उन्होंने आपको ज्यादा सीट दे दिया. तेजस्वी ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कोई यहां उंगली काटने की धमकी दे रहा है तो कोई हाथ काटने की. लेकिन हम डरने वालों में से नहीं हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*