लालू बोले : हम लड़ेंगे बीजेपी से, बिहार कांग्रेस अंदरुनी लड़ाई खत्म कर ले

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस के कार्यक्रम में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर बरसे. खासकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमकर निशाना बनाया. लालू प्रसाद ने समारोह में नरेंद्र मोदी की नकल कर नोटबंदी और जीएसटी पर प्रहार किया. नीतीश कुमार पर कमेंट किया. वहां मौजूद लोगों की तालियां भी खूब बटोरीं. वे बिहार केसरी श्रीकृष्ण सिंह के जयंती समारोह में संबोधित कर रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि लालू किसी से डरनेवाला नहीं है. बीजेपी से सीधी लड़ाई लड़ूंगा.

बता दें कि पटना के ज्ञान भवन में शनिवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस की ओर से बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की 130वीं जयंती के उपलक्ष में समारोह का आयोजन किया गया है. कांग्रेस के वरीय नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह इस कार्यक्रम के आयोजक हैं.

सबसे खास बात कि कांग्रेस के इस समारोह में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चीफ गेस्ट बनाया गया है. इसे लेकर कांग्रेस पर एनडीए की ओर लगातार तंज भी कसे जा रहे हैं. इसकी परवाह नहीं करते हुए लालू प्रसाद ने अपने अंदाज में समारोह में शिरकत की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘भाई बहनों’ को संबोधित करते हुए खूब हमला किये.

लालू प्रसाद ने कहा कि तीन साल में ही देश की आर्थिक व्यवस्था चरमरा गई है. नोटबंदी और जीएसटी से देश को भारी नुकसान पहुंचा है. छोटे से लेकर बड़े व्यापारी तक को परेशानी हो रही है. महंगाई से हर तबका परेशान है. इनको बहनों एवं भाइयों कहने से फुर्सत ही नहीं है. उन्होंने नकल करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बहनों एवं भाइयों नोटबंदी में यदि फेल हो जाऊंगा तो आप में मुझे जिस चौराहे पर चाहें सजा दे सकते हैं. अब वे कहां भाग रहे हैं.

राजद सुप्रीमो ने यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने कहा कि मोदी केदारनाथ में जय केदार-जय केदार बोल रहे थे. ऐसा बोल रहे थे लगता था जैसे केदार बाबा उनके छोटे भाई हो. नरेंद्र मोदी को जय केदार बोलते हुए शर्म भी नहीं आयी. उन्हें तो जय भोले बाबा बोलना चाहिए था. उन्होंने स्पष्ट कहा कि लालू कभी झुकने वाला नहीं, BJP से सीधा लडूंगा. उन्होंने कहा कि सुनने में आ रहा है कि 2018 में ही चुनाव होगा.

मिट्टी घोटाले की निगरानी जांच पर लालू प्रसाद ने कहा कि सृजन में फंसने से नीतीश और सुशील मोदी अभी डरे हुए हैं. इससे वे भटक रहे हैं. बीजेपी नीतीश को सपेरा जैसा नचा रहा है. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर भी तंज कसते हुए कहा कि उनकी कंपनी की एक ही साल में 16 हजार गुना ट्रांजक्शन बढ़ गया. लेकिन सीबीआई, ईडी, आईटी केवल उनकी फैमिली के लिए है.

कांग्रेस की लड़ाई पर लालू प्रसाद ने कहा कि जब भी कोई नया अध्यक्ष बनता है, तो तकरार होने लगती है. कांग्रेस में आतंरिक लड़ाई को दूर करने की जरूरत है. उन्होेंने कांग्रेस को नसीहत दी कि वह गुटबाजी को दूर कर लें. इसके पहले लालू प्रसाद ने दीप जलाकर समारोह का उद्घाटन किया. इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह के अलावा पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, शकील अहमद आदि भी मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*