EXPRESS NEWS : ED ने राबड़ी-तेजस्वी को दिल्ली बुलाया, पटना में पकड़ा गया 1 करोड़ का सोना

  1. IRCTC घोटाला मामले में ईडी ने राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए फिर दिल्ली तलब किया है. बिहार की एक्स सीएम और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी को 27 अक्टूबर को दिल्ली के ईडी ऑफिस में पूछताछ लिए बुलावा भेजा गया है. एजेंसी ने राबड़ी देवी को पांचवी बार नोटिस जारी किया है. वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को 24 अक्टूबर को दिल्ली में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है.
  2. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बिहार के सीएम समेत अन्य मुद्दों पर लगातार ट्वीट कर रहे हैं. दीपावली के बाद शुक्रवार को भी उन्होंने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा से दोस्ती तोड़ने के समय सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि मांझी सरकार के द्वारा लिये जा रहे निर्णय बिहार को गर्त में धकेल देंगे. उनके निर्णय बिहार के विकास को काफी पीछे धकेल देगा. लेकिन वे आज कह रहे हैं कि मांझी जी सीएम रहते अच्छा काम कर रहे थे.
  3. पटना जंक्शन से एक बड़े गोल्ड स्मगलर को कस्टम के अधिकारियों ने अपने कब्जे में लिया है. इसके पास से दुबई मार्का का गोल्ड बिस्किट और गोल्ड की ज्वेलरी बरामद की गई है. इसकी कीमत एक करोड़ रुपस से अधिक है. गोल्ड स्मगलर के पास से टीम ने 7 लाख 90 हजार रुपए कैश भी बरामद किया है.
  4. समस्तीपुर के ताजपुर में पुलिस-पब्लिक में हिंसक झड़प का मामला बढ़ता ही जा रहा है. पटना पुलिस मुख्यालय के आदेश पर दरभंगा और मुजफ्फरपुर से अतिरिक्त पुलिस बल को समस्तीपुर भेजा गया है. इसके साथ ही पटना में DGP पीके ठाकुर ने अधिकारियों की हाईलेवल की. DGP ने तत्काल डीआईजी और आईजी को समस्तीपुर रवाना होने का निर्देश दिया है. इधर सीएम नीतीश कुमार ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं.
  5. पटना के दानापुर में एक युक की हत्या का मामला सामने आया है. घटना दीवाली की रात की है. बताया जाता है कि यहां मैदाटोली निवासी पेशे से पुजारी प्रेम कुमार के बेटे गौरव को बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी. गोली उसके सीने में मारी गयी थी. खास बात कि हत्या की घटना उसके घर के सामने ही हुई है.
  6. पटना के फुलवारीशरीफ इलाके के परसा बाजार के बकपुर के समीप पुलिस को पुनपुन नदी से 2 शव बरामद होने की खबर से सनसनी फ़ैल गयी. एक शव 8 साल की बच्ची का है जबकि दूसरा शव 50 वर्षीय वृद्ध का. नदी से बरामद बच्ची के शव की पहचान पैमार घाट निवासी विश्कर्मा चौहान की पुत्री प्रियंका कुमारी के रूप में हुई. जबकि वृद्ध के शव की शिनाख्त अबतक नहीं हो पायी है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.|
  7. नालंदा जिले में एक दबंग सरपंच ने 54 साल के एक गरीब को ऐसी सजा दी जिससे मानवता शर्मसार हो गई.  54 साल के व्यक्ति महेश ठाकुर का सरपंच के घर में बिना दरवाजा खटखटाए प्रवेश करना काफी महंगा पड़ गया. उस गरीब की गुस्ताखी पर सरपंच और उसके परिवार ने बेरहमी दिखा दी. पहले तो घर की महिलाओं ने उसे चप्पलों से पीटा. फिर उस गरीब को थूकने को कहा गया. और दोबारा उस थूक को उसे चाटने को  भी मजबूर किया गया.
  8. नालंदा में एक अधेड़ ने 4 साल की मासूम के साथ दरिंदगी कर दी है. नालंदा जिले के पावापुरी ओपी (गिरियक) क्षेत्र के दुर्गापुर गॉव में करीब चार वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया. पुलिस मामला दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल जांच बिहार शरीफ सदर अस्पताल में कराया है.
  9. रोहतास के मॉडल थाना क्षेत्र के बढ़ईयाबा में महिला ने अपने दो बच्चों के साथ खाया जहर. जहर खाने से एक बच्चे की हालत गंभीर. सदर अस्पताल में चल रहा है इलाज.
  10. मोतिहारी में कपड़ा दुकान में लगी आग. दुकान में शॉट सर्किट से लगी भीषण आग. दमकल की गाड़ी आग बुझाने में जुटी. अरेराज FCI गोदाम के पास की घटना.
  11. वैशाली में हुआ सड़क हादसा. हादसे में एक महिला की मौत.  बेकाबू बलोरो की चपेट में आने से हुई मौत.  जंदाहा थाना के चककुर्दी गांव में हुआ हादसा.
  12. छठ पूजा के मौके पर दिल्ली से पटना आने वाले पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए रेल पुलिस की टीम ने ठोस कदम उठाया है. रेल एसपी जितेन्द्र मिश्र के निर्देश के पर पटना से 12 स्पेशल टीमों को रवाना किया गया है. शुक्रवार को रवाना की गई टीमों में से 4 टीमें दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर कैंप करेंगी. जबकि 4 टीमें आनंद विहार से कानपुर तक पटना आने वाली ट्रेनों में स्कॉर्ट करेंगी.
  13. बक्सर जिले की सिमरी पुलिस ने नशे की हालत में डुमरांव के डीसीएलआर के ड्राइवर रामलाल को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के पश्चात मेडिकल जांच कराया गया. जिसमे शराब पीने की पुष्टि हुई. जांच में शराब मामले को सही पाए जाने के बाद ड्राइवर को जेल भेज दिया गया.
  14. नालंदा में पुलिस को बड़ी कामयाबी. लूटे गए ट्रक के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार. पुलिस ने लूटेरों के पास से 3 पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस बरामद किया.
  15. शेखपुरा के कसार थाना क्षेत्र के पसार गांव में भूमि विवाद के कारण दो पक्षों में मारपीट.  मारपीट में 5 लोग घायल. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*