नीतीश ने साफ कह दिया, बांध मामले में जो भी दोषी होंगे बख्शे नहीं जाएंगे

लाइव सिटीज डेस्क : भागलपुर के कहलगांव में टूटे बांध को लेकर बिहार में राजनीति गरमायी हुई है. वहीं सिंचाई विभाग के आलाधिकारी भागलपुर में डटे हुए हैं. विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह खुद भागलपुर में कैंप करके मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं.

बता दें कि कहलगांव में लगभग 40 साल के बाद तैयार हुए बटेश्वर स्थान गंगा पंप नहर परियोजना का बांध मंगलवार पानी के दबाव के कारण टूट गया. उसी बांध को बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करनेवाले थे. हालांकि अब उद्घाटन कार्यक्रम टल गया. अब इसका उद्घाटन दो माह बाद होगा.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब इस बांध मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं. जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि विभाग के प्रधान सचिव को मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं. इसमें जो भी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई होगी. उन्होंने यह भी कहा कि बांध के टूटे हुए हिस्से को दुरुस्त कर लिया गया है. उन्होंने घटना पर अफसोस जताते हुए कहा कि मामले के सभी पहलुओं की जांच कर ली गयी है.

भागलपुर में जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह घटना को लेकर मौजूद हैं. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि बेशक यह विभागीय चूक है. उद्घाटन के पहले नहर की जांच होनी चाहिए थी, लेकिन नहीं हो सकी. इसके लिए मैं विभाग की ओर से खेद व्यक्त करता हूं. हालांकि प्रधान सचिव ने यह भी कहा कि इस हादसे की जांच शुरू हो गयी है. मामले में जो भी विभागीय कर्मी दोषी पाये जायेंगे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि सभी कमियों को दूर कर इस परियोजना का उद्घाटन अब दो माह बाद किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : बोले पप्पू यादव – क‍हलगांव बांध टूटने की जांच करें हाई कोर्ट के जज 
ललन सिंह के बचाव में उतरे अशोक चौधरी, कहा – बांध टूटने से मंत्री का लेना-देना नहीं
लालू बोले – चूहा लाया था बिहार में बाढ़, अब घड़ियाल ने थुथुन से तोड़ दिया बांध
आज बांध का उद्घाटन करने वाले थे सीएम नीतीश, सदमा तो जरूर लगा होगा
वीडियो : 389.31 करोड़ रुपये का बांध उद्घाटन के पहले टूट गया, सीएम कल काटने वाले थे फीता
खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*