अब पेटीएम बैंक भी देगा डेबिट कार्ड, साथ में 2 लाख रुपये का बीमा भी

paytm

लाइव सिटीज डेस्क :  पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबी) में खाता खोलने वाले सभी ग्राहकों  के लिए खुशखबरी है. पीपीबी में खाता खोलने वाले सभी ग्राहकों को रुपे आधारित डिजिटल डेबिट कार्ड जारी किया जाएगा. मौजूदा पेटीएम उपयोगकर्ताओं को पीपीबी का खाता धारक बनने के लिए केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करना होगा, जिसके बाद उन्हें मुफ्त डिजिटल कार्ड जारी होगा.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबी) ने रुपे आधारित डिजिटल डेबिट कार्ड लाने के लिए नैशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ भागीदारी की है. पीपीबी डिजिटल डेबिट कार्ड के जरिये ग्राहक उन सभी व्यापारियों को भुगतान करने में सक्षम होंगे जो क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं.

डेबिट कार्ड पर दो लाख रुपये का बीमा भी मिलेगा. मृत्यु या पूर्ण रूप से विकलांगता की स्थिति में ग्राहक को बीमे की राशि मिलेगी. पीपीबी की प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रेणु सत्ती ने बताया, ‘डिजिटल डेबिट कार्ड के साथ हमारे ग्राहक अब हर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भुगतान करने में सक्षम होंगे और उन्हें उसी सुविधा का अनुभव होगा, जो कि उन्हें पेटीएम प्रणाली में प्राप्त होता है.’

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*