छठ के दौरान सूर्य मंदिर में धमाके की थी प्लानिंग ! मुखिया समेत 4 दबोचे गए

लाइव सिटीज डेस्कः सहरसा पुलिस ने एक बड़ी घटना को होने से रोक दिया. जिस तरह की साजिश थी उससे छठ पर्व के दौरान मातम छा सकता था बिहार में. पुलिस के क्विक एक्शन की वजह से एक बड़ी घटना होने से बच गई. जानकारी के मुताबिक सहरसा में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाना था. अगर ऐसा हो जाता तो कई जानें जा सकती थीं. सूत्रों के मुताबिक सूर्य मंदिर को उड़ाने का प्लान था.

सहरसा पुलिस ने बुधवार की देर रात जिले के सदर थाना क्षेत्र में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की. कार्रवाई में बम, विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए. इसके साथ ही महिषी प्रखंड के पस्तपार पंचायत के मुखिया राहुल राज को उसके चार सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया गया. ये सभी सफारी गाड़ी से भाग रहे थे कि इसी दौरान पुलिस ने सबको दबोच लिया.

इस बड़ी कार्रवाई को एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के निर्देश पर अंजाम दिया गया. एसडीपीओ को लीड मिली थी कि कोई बड़ी घटना होने वाली है. सूचना के बाद तुरंत टीम तैयार की गई. थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह की टीम ने सूचना पर क्विक एक्शन लिया. और सूर्य मंदिर कंदाहा में फैलाने वाली दहशत को रोकने में पुलिस कामयाब हुई.

गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को सदर थाना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को घटना के बारे में पूरी जानकारी दी. प्रेसवार्ता में एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि बिना नंबर की सफाई गाड़ी को पुलिस की गस्ती टीम ने रुकवाने का इशारा दिया. लेकिन गाड़ी नहीं रोकी गयी.  जिसके बाद बाईपास सड़क पर पुलिस ने गाड़ी को घेर कर तलाशी ली. जिसमें डिस्टिल वॉटर, माचीस, डब्बा, बारुद, रस्सी, कांटी, शीशा सहित विस्फोटक से जुड़े कई चीजें बरामद हुईं. इसके साथ 35 हजार रुपये भी बरामद किए गए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*