पांचवीं नोटिस पर भी दिल्ली नहीं गईं राबड़ी देवी, पूछताछ के लिए बुलाया था ED ने

लाइव सिटीज डेस्कः रेल टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ के लिए आज शुक्रवार को भी एक्स सीएम राबड़ी देवी दिल्ली नहीं गईं. ईडी अब तक राबड़ी देवी को पूछताछ में शामिल होने को लेकर पांच नोटिस भेज चुका है. बता दें कि आज पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित अपने आवास पर राबड़ी देवी ने उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य के साथ ही छठ पर्व संपन्न किया. तब तक उनके दिल्ली जाने के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई थी. जाहिर है कि 36 घंटों के निर्जला व्रत के बाद राबड़ी आज भी दिल्ली नहीं जाएंगी.

मालूम हो कि ईडी ने राबड़ी देवी को पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में बुलाया था. 27 अक्टूबर की डेट दी गई थी राबड़ी देवी को. लेकिन राबड़ी देवी आज भी दिल्ली नहीं पहुंची. वहीं ईडी ने पिछली नोटिस में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को 24 अक्टूबर को बुलाया था. ईडी के बुलावे पर तेजस्वी दिल्ली गए भी, लेकिन राबड़ी इस बार भी नहीं पहुंची. ऐसे में अब ईडी कोई बड़ा स्टेप ले सकता है.

मालूम हो कि तेजस्वी यादव से 10 अक्टूबर को भी दिल्ली के ईडी मुख्यालय में पूछताछ हो चुकी है. तकरीबन 7 घंटों तक तेजस्वी से पूछताछ हुई थी. लेकिन राबड़ी देवी को बार-बार बुलाने पर भी अब तक वो ईडी के ऑफिस नहीं पहुंची हैं. ईडी कई दफा राबड़ी देवी को पेश होने के लिए नोटिस भेज चुका है. बता दें कि राबड़ी ने पटना में ही पूछताछ करने का अनुरोध किया था, जिसे ईडी ने ठुकरा दिया. इससे पहले लालू प्रसाद से भी ईडी ने पूछताछ की थी.

बता दें कि रेलवे टेंडर घोटाला में तेजस्वी के खिलाफ अवैध संपत्ति को अर्जित करने का मामला सामने आया था. इसी मामले में सीबीआई ने हाल में ही लालू प्रसाद से भी लंबी पूछताछ की थी. ये मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद केंद्र सरकार में रेलवे मंत्री थे. इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय से पहले सीबीआई भी तेजस्वी से कुछ दिनों पहले पूछताछ कर चुकी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*