बोले रामविलास : गुजरात में एनडीए की सरकार बनेगी

कटिहार (डीके वत्स) : आज पूरे देश की नजर गुजरात चुनाव पर है. विपक्ष कितना भी हल्ला मचा ले, लेकिन गुजरात में एनडीए की ही सरकार बनेगी. ये बातें केंंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सोमवार को कहीं. उन्होंने कहा कि विपक्ष की सारी रणनीति व दावे धरे के धरे रह जायेंगे.

दरअसल केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सोमवार को कटिहार पहुंचे थे. उन्होंने इस मौके पर भव्य समारोह में पीपीपी मोड में बनाये जा रहे 50 हजार मीट्रिक टन क्षमता वाले साईलो गोदाम का शिलान्यास किया. शिलान्यास समारोह में खनन राज्य मंत्री बिनेाद सिंह, कटिहार विधायक तारकिशोर प्रसाद, विधान पार्षद अशोक कुमार अग्रवाल, पूर्व सासंद निखिल चौधरी, पूर्व विधायक महेश पासवान सहित अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

शहर के डायरिया मुहल्ले में इस आधुनिक गोदाम का निर्माण अडानी लॉजिस्टिक के द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश मेंं खाद्यान्न की भंडारण क्षमता तथा इसके आधुनिकीकरण के लिए योजना शुरू की है. इसके तहत 100 एलएमटी क्षमता के स्टील साईलो का निर्माण होना है. उन्होंने कहा कि बिहार में इसके तहत 9.5 एलएमटी क्षमता के साईलो गोदाम बनाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार में खाद्यान्न की उपलब्‍धता तथा भंडारण के बड़े अंतर को कम करने के उद्देश्य से ही कटिहार में 9.25 एलएमटी क्षमता के गेहूं साईलो गोदाम तथा 0.25 एलएमटी क्षमता के चावल साईलो गोदाम का निर्माण किया जायेगा.

कटिहार के अलावा भागलपुर, बेतिया, कैमूर, बक्सर में भी इसी तरह के आधुनिक गोदाम बनाये जा रहे हैं. मंत्री पासवान ने बताया कि साईलो स्टील गोदाम में भंडारण से खाद्यान्न का स्वाभाविक आयु काफी बढ़ जाती है. इतना ही नहीं, इसके भंडारण और परिवहन में भी नगण्य नुकसान होता है. उन्होंने इस योजना के सभी पहलू की विस्तार से चर्चा की है. इस सभा को कई अन्य वरिष्ठ जनप्रतिनिधिगण ने भी संबोधित किया. बड़ी संख्या में लोग सभास्थल पर मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*