आसाराम, राम रहीम के बाद अब ‘फलाहारी बाबा’ पर रेप का केस

falahari_baba

लाइव सिटीज डेस्क : दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोप में सजा काट रहे राम रहीम और आसाराम का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था की एक और बाबा पर रेप का आरोप लगा है. इस बार दुष्कर्म का आरोप राजस्थान के अलवर जिले के नामी बाबा जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी महाराज के खिलाफ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली बाबा की ही एक महिला अनुयायी ने लगाया है.

पीड़ित महिला ने बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का मामला भी दर्ज करा दिया है. मामला दर्ज होने के बाद केस डायरी अलवर पुलिस के पास पहुंच गई है. दूसरी तरफ फलाहारी महाराज बीमार हो गए हैं और एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया है. महिला के शिकायत दर्ज करने के बाद पहले तो छत्तीसगढ़ पुलिस अलवर के काला कुआं स्थित बाबा के आश्रम में पहुंची. आश्राम में बाबा के नहीं मिलने पर पुलिस अस्पाताल पहुंच गई.

आपको बता दें कि जिन फलाहारी महाराज पर रेप का आरोप लगा है उनका अलवर में दिव्य धाम आश्रम है. कई एकड़ में फैले इस आश्रम में एक वेद विद्यालय और मंदिर भी है. महाराज के भक्तों की संख्या भी लाखों में है. उनका छत्तीसगढ़ में भी आना-जाना लगा रहता है. पीड़ित महिला जयपुर से एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी. महाराज की सिफारिश पर ही उसे एक जगह इंटर्नशिप मिली. इंटर्नशिप के बदले उसे स्कालरशिप भी मिली.

इंटर्नशिप का एक महीने होने पर उसे स्कालरशिप मिली, जिसे वह बाबा को अर्पित करने के लिए 7 अगस्तर को अलवर आश्रम पहुंची. इस दौरान महिला के साथ उसके माता-पिता भी थे. इस दौरान बाबा ने उसे अकेले में बुलाया और रेप करने लगा. इस दौरान बाबा का एक चेला भी वहां आ गया. बाबा ने महिला को इस बारे में किसी के सामने भी मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी.

बाबा की धमकी से डरी हुई युवती चुपचाप वहां से चली गई और उसने किसी से कुछ नहीं कहा. 25 अगस्तब को राम रहीम को दोषी पाए जाने और 28 अगस्तच को उसे सजा मिलने के बाद युवती की हिम्मत बढ़ी और उसने अपने परिजन को इस बारे में जानकारी दी. इसके बाद युवती के परिजनों ने बाबा के खिलाफ बिलासपुर में रेप का मामला दर्ज कराया. बिलासपुर पुलिस ने अलवर पुलिस को मामले की केस डायरी सौंप दी है.

गौरतलब है कि दो साध्वियों से दुष्कुर्म के आरोप में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम 20 साल की सजा काट रहा है. इसके अलावा आसाराम बाबा भी रेप केस में जेल की हवा खा रहे हैं.

यह भी पढ़ें – नेपाल में पुलिस के हत्थे चढ़ गई पटना की ‘हनीप्रीत’!
Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*