लालू LIVE : नरेंद्र मोदी सबसे बड़े चिटर, मंडल कमीशन की किताब में भंडाफोड़ करूंगा

लाइव सिटीज डेस्क : लालू प्रसाद मंडल कमीशन पर जल्द किताब लिखेंगे. इस किताब में बहुत सी बातों का खुलासा किया जायेगा. इसमें यह भी बताया जायेगा कि नरेंद्र मोदी ने देश को किस तरह ठगने का काम किया. वे किसानों से लेकर आम लोगों को ठग रहे हैं. किताब में आरएसएस पर भी रहेगा. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद मंगलवार को राजद के खुले अधिवेशन में पूरे तेवर में नजर आ रहे थे. वे बिहार के नीतीश कुमार से लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर भी बरसे.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि यह देश किसानों का है और नरेंद्र मोदी की सरकार में किसान दुखी हैं. नरेंद्र मोदी का लागत की चौगुना राशि देने का वादा कहां गया? केंद्र ने चुनाव के समय यूपी में किसानों का कर्ज माफ करने का झांसा दिया. इसी क्रम में लालू प्रसाद ने कहा कि मंडल कमिशन पर जल्द ही एक किताब लिखूंगा. किताब में बहुत सारी बातों का खुलासा किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को सब्जबाग दिखाने का काम किया है. वे हमसे आंख नहीं मिला सकते हैं. उनका विदेश से पैसा लाने का वादा कहां गया? प्रधानमंत्री पर कड़ा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सबसे बड़ा चिटर हैं. वे लोग को चिट कर रहे हैं. कालाधन के नाम पर लोगों को झांसा दे रहे हैं. अब जनता सबकुछ समझ चुकी है.

लालू प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि ये लोग लालू प्रसाद के नाम से राजनीति करते हैं. वे यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने कहा कि साल 73-74 में सुशील मोदी मेरे सेक्रेटरी थे. आज वे तेजस्वी यादव के नाम से घबरा जा रहे हैं. साजिश करके सबको फंसाने का काम कर रहे हैं. सब जनता समझ रही है. उन्होंने रामविलास पासवान को मौसम वैज्ञानिक बताया.

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री वीसिंह को पिछड़ों की काफी चिंता थी. लोकनायक जेपी को भी इसकी चिंता थी. जेपी जगजीवन राम को पीएम बनाना चाहते थे. लेकिन आरएसएस जगजीवन राम को पीएम बनने नहीं दिया. उन्होंने कहा कि जेपी के नेतृत्व में संपूर्ण क्रांति का नारा दिया गया
अंतिम पयदान के लोगों का छलांग लगाना समाजवाद है. गरीब के तकलीफ को हमलोगों ने देखा है. जेपी के नेतृत्व में हम लोगों ने जेल भरो आंदोलन चलाया.

इसके पहले लालू प्रसाद ने खुले अधिवेशन में आये लोगों का स्वागत किया. साथ ही 10वीं बार राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर राजद के लोगों के प्रति भी आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता राजद के बुनियाद में शामिल है. हमारा मकसद है लोगों को इंसाफ दिलाना. इसी मकसद पर राजद काम कर रहा है.

बता दें कि अधिवेशन में इसके पहले नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद की ओर पूरा देश उम्मीद भरी निगाह से देख रहा है. देश में तानाशाही रवैया चल रहा है. बिहार में सिर्फ घोटाला ही हो रहा है. आज बिहार में घोटाला का माला बना दिया गया है. मालूम हो कि इसी अधिवेशन में तेजस्वी यादव को राजद का सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ‘चीफ’ मिनिस्टर नहीं ‘चिट’ मिनिस्टर हैं. नीतीश कुमार ठग के महारथी हैं. उन्होंने कहा कि हां नीतीश जी हम बच्चे हैं लेकिन मेरे शरीर में लालू प्रसाद का खून है. यह लालू प्रसाद की दरियादिली ही है कि उन्होंने आपको ज्यादा सीट दे दिया. तेजस्वी ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कोई यहां उंगली काटने की धमकी दे रहा है तो कोई हाथ काटने की. लेकिन हम डरने वालों में से नहीं हैं.

इससे पहले इस अधिवेशन में लालू प्रसाद को दसवीं बार राजद का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. यह अधिवेशन पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल में हो रहा है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव के दावे के अनुसार ही लालू प्रसाद की ताजपोशी यादगार बनाई गई है. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा जगदानंद सिंह ने की. तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद को ताज पहनाया, फिर उनके हाथों में तलवार भी दिया. साथ ही तुलसी पात्र भी सौंपा गया.

लालू प्रसाद भी उसी उत्साह से म्यान से तलवार खींच कर अध्यक्ष बनाये जाने पर जश्न मनाया. इस मौके पर तेज प्रताप बेहद उत्साहित नजर आ रहे थे. वहीँ राजद के सभी सदस्यों ने लालू प्रसाद को गुलदस्ता देकर बधाई दी. इस मौके पर लालू प्रसाद के साथ राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, बांका सांसद जयप्रकाश नारायण समेत राजद के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*