‘नोटबंदी दिवस’ पर राजद करेगा आंदोलन, जिलों में निकालेगा रैली

लाइव सिटीज डेस्क : नोटबंदी का शुरू से विरोध कर रहे राजद ने एक बार फिर इसे लेकर आंदोलन करने के मूड में आ गया है. इसके खिलाफ राजद बिहार के सभी जिलों में रैली निकालेगा. इसे लेकर जिलों में राजद से जुड़े लोगों ने तैयारी शुरू कर दी गयी है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए इसकी जानकारी दी है.

लालू प्रसाद ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राजद 8 नवंबर को नोटबंदी के खिलाफ सभी जिलों में रैली निकालेगा. दरअसल 8 नवंबर को ही पूरे देश में केंद्र सरकार ने नोटबंदी की घोषणा की थी. इस घोषणा का अब एक साल पूरा होने को है. इसके खिलाफ हम पूरे बिहार में रैली करेंगे और उसके माध्यम से एनडीए वालों से पूछेंगे कि नोटबंदी से क्या फायदा हुआ.

बताया जाता है कि इस बाबत जिलाध्यक्षों से लेकर जिला स्तर के अन्य राजद पदाधिकारियों को निर्देश दिये जा रहे हैं. छठ पूजा के बाद कार्यक्रम की तैयारी में भी गति आ जायेगी. बता दें कि पिछले 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक नोटबंदी की घोषाणा की थी. यह घोषणा रात में की गयी थी. इसमें 500 और 1000 के नोटों के प्रचलन पर बैन कर दिया था. इसके बदले 500 और 2000 के नये नोट जारी किये थे.

हालांकि नोटबंदी को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर बना हुआ है. बिहार में खासकर राजद की ओर से नोटबंदी को लेकर नरेंद्र मोदी की सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. बता दें कि कांग्रेस के कार्यक्रम में 21 अक्टूबर को भी लालू प्रसाद ने नोटबंदी को लेकर नरेंद्र मोदी की सरकार पर खूब बरसे थे.

सियासत में नोटबंदी पर मामला अचानक उस समय गरम हो गया, जब भाजपा के ही वरीय नेता ने केंद्र सरकार पर अपनी भड़ास निकाली थी. भाजपा के वरीय नेता व पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने का काम किया था. इसे लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी निशाना साधा गया था. इसका समर्थन पटना साहिब के भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी किया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*