32 का हुआ टीम इंडिया का ‘गब्बर’, जानें जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें

shekhar-dhawan
शिखर धवन का 32वां जन्मदिन आज

लाइव सिटीज डेस्क: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 5 दिसंबर 1985 को दिल्ली में हुआ था. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जो बेहद दिलचस्प हैं. अपने बिंदास अंदाज के कारण दिल्लीश के शिखर साथी खिलाड़ि‍यों में ‘गब्बसर’ के नाम से लोकप्रिय हैं. मैदान पर कैच लेने के बाद ताल ठोकने और शानदार बल्लेऐबाजी के बाद मूंछों को मरोड़ने की उनकी अदा वाकई निराली है. बाएं हाथ के बल्ले बाज शिखर को ‘कम्पंलीट इंटरटेनर’ का दर्जा दिया जा सकता है.

जब वे लय में होते हैं तो किसी भी गेंदबाज के लिए उन्हें  रोकना मुश्किल होता है. स्कोबरबोर्ड को लगातार गति देने में इस खब्बूत बल्लेाबाज की महारत है. आइए जानते हैं, 5 दिसंबर 1985 को जन्में शिखर धवन की जिंदगी और करियर से जुड़ी कुछ बातें…

shekhar dhawan

शिखर धवन को मैदान पर उनके आकर्षक शॉट्स लगाने की क्षमता के लिए जाना जाता है. मैदान के बाहर वह अपने ड्रेसिंग और हेयर स्टाइल के साथ हाथों पर बनवाए टैटू के कारण भी काफी लोकप्रिय हैं.

शिखर धवन उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जो सोशल मीडिया पर अक्सर ही अपनी तस्वीरें शेयर करने के लिए जाने जाते हैं.

shekhar dhawan

शिखर धवन की प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प है. धवन को उम्र में अपने से बड़ी आयशा मुखर्जी से प्यार हो गया. आयशा पेशे से डॉक्टर हैं और मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं. शिखर पहले से शादी-शुदा आयशा को दिल दे बैठे.

shikhar_dhawan

शिखर धवन को साथी खिलाड़ी गब्बर के नाम से बुलाते हैं. इसकी वजह है कि वह मैदान पर तूफानी खेल दिखाते हैं और मैदान के बाहर भी कभी मूंछों पर ताव तो कभी ‘जाट स्टाइल’ सेलिब्रेशन से फैंस का मनोरंजन करते हैं.

shikhar-dhawan

धवन की पहचान फैमिली मैन की है. क्रिकेट में खास सफलता हासिल करने से पहले ही उन्होंने 2009 में आयशा से शादी की थी. आयशा और धवन का एक बेटा जोरावर है. धवन ने आयशा की पहली शादी से हुई दोनों बेटियों को भी अपनाया है.

shikhar-dhawan

शिखर धवन ने अपनी शादी के बाद दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह खुद को खुशकिस्मत मानते हैं कि उन्हें पत्नी के साथ दो बेटियां भी मिलीं. शिखर अपने बेटे जोरावर की ही तरह बेटियों रेया और आलिया का भी ख्याल रखते हैं.

shikhar-dhawan

टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम को शिखर धवन ने खास सेलिब्रेशन स्टाइल दिया है. मैदान पर फील्डिंग हो या कोई और मौका वह अपने जाट स्टाइल सेलिब्रेशन के साथ कैमरे के सामने पोज देते हैं. धवन का यह स्टाइल अब टीम इंडिया का भी स्टाइल बन गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*