सबसे बड़ा सवाल : क्या नहीं सुधरेंगे जिले के पुलिस पदाधिकारी, माह में दो-दो बार हो रहे सस्पेंड

समस्तीपुर (राजू गुप्ता) : जिला के यंग और कड़क पुलिस कप्तान जहां पुलिसिया व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरुस्त करने में लगे हैं. वहीं इनके अधीनस्थ अधिकारी सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. वे काफी लापरवाह नजर आ रहे हैं. यह पूरे पुलिस महकमे के लिए चिंता का विषय है. इसे पुलिस कपतान भी मानते हैं.

ताजा कार्रवाई में समस्तीपुर एसपी दीपक रंजन ने कार्य में लापरवाही एवं क्षेत्र से गायब रहने के मामले में घटहो ओपी के अध्यक्ष संजय कुमार को फिर से निलंबित कर दिया है. उनके विरुद्ध एक माह में निलंबन की यह दूसरी कार्रवाई है. एसपी दीपक रंजन के आदेश पर घटहो ओपी अध्यक्ष संजय कुमार को निलंबित कर पुलिस लाइन भेज दिया गया है.

एसपी ने बताया कि बुधवार की रात क्षेत्र भ्रमण के दौरान घटहो ओपी अध्यक्ष थाना क्षेत्र से गायब मिले. इसके कारण कार्य में लापरवाही एवं बिना सूचना के मुख्यालय से बाहर रहने के कारण उन्हें निलंबित किया गया है. उन्होंने कहा कि बार-बार कड़ी हिदायत के बावजूद कार्य में लापरवाही बरतना एवं बिना सूचना के ही मुख्यालय से गायब रहना गंभीर मामला है. इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

विदित हो कि एक माह पूर्व संजय कुमार वैनी ओपी अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे, लेकिन रात्रि में एसपी के निरीक्षण में संजय कुमार गायब मिले थे, जिसके कारण उन्हें उसी समय निलंबित कर दिया गया था. इसके बाद उन्हें घटहो ओपी अध्यक्ष की जवाबदेही सौंपी गयी थी. यहां भी अपने रवैये से वे बाज नहीं आये.

इस कार्रवाई ने कई सवालिये प्रश्न खड़ा कर दिये हैं. लोगों ने नये यंग एसपी से काफी उम्मीद पाल रखी है. एसपी भी लोगों के आशानुरूप कार्य कर रहे हैं. खुद रात्रि गश्ती लगाते हैं. लॉ एंड आर्डर को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए थोक भाव से अधिकारियों का स्थानांतरण भी किया है, पर स्थिति में कोई विशेष सुधार देखने को अब तक नहीं मिल रहा है. अपराधियों का हौसला अब भी बुलंद ही दिख रहा है. लोगों का कहना है कि सेनापति का सेना ही जब कमजोर हो तो सेनापति अकेला कितना देर मैदान में डटेगा.

यह भी पढ़ें-  PM से दो बार मिले थे NDTV के मालिक प्रणय रॉय, हुई थी पैचअप की कोशिश !
खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*