राजधानी पटना के दो घरों में भीषण चोरी, लाखों की संपत्ति ले भागे चोर

पटना (अजीत कुमार) : राजधानी में फिर चोरों ने अपना आतंक दिखाया है. बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात चोरों ने पटना में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में भीषण चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. दोनों ही घटनाएं फुलवारीशरीफ इलाके की हैं. चोरी की इस भीषण घटना से पुलिस की नाइट पेट्रोलिंग पर सवाल उठने लगे हैं. वहीं वारदात के बाद से पीड़ित परिवारों का हाल बुरा है.

जानकारी के मुताबिक फुलवारी के दो घरों में चोरों ने लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला. पहली घटना जहां रामकृष्णा नगर में एक्स गन्ना अधिकारी संजय कुमार के घर में रखे 10 लाख के गहने और 50 हजार कैश वहीं दूसरी घटना जानीपुर में जमीन कारोबारी मो. नौशाद के घर से दो लाख का सोना और चालीस हजार नगद पर हाथ साफ़ कर दिया.

रामकृष्ण नगर के खेमनीचक के एडीएम रोड में स्थित घर को बंद कर एक्स गन्ना अधिकारी संजय कुमार का पूरा परिवार छठ में नालन्दा के गिरियक थाना के आदमपुर गांव गया था. इधर चोर घर में रखा 10 लाख का गहना, 50 हजार कैश चुरा ले भागे. इस घटना की जानकारी उस समय मिली जब परिवार छठ पूजा से वापस पटना लौटा.

संजय कुमार बेतिया में गन्ना अधिकारी के पद से 2013 में वीआरएस ले चूके हैं. वही संजय की पत्नी डॉ सुलक्ष्मी पटना के सीडीए भवन में हिंदी अनुवादक के पद पर कार्यरत हैं. चोरी की जानकारी मिलते ही पीड़ित परिवार ने रामकृष्ण नगर थाना को सुचना दी. रामकृष्ण नगर थानेदार रंजन ने बताया की चोरों का पता लगाया जा रहा है. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

उधर दूसरी घटना जानीपुर थाना क्षेत्र में हुई है. बताया जा रहा है कि गोनपुरा में जमीन कारोबारी मो. नौशाद के घर में चोरों ने धावा बोल कर 5 भर सोना और 40 हजार कैश ले भागे. नौशाद परिवार के साथ इसी मकान के दुसरे कमरे में सोये थे. दूसरे कमरे में सो रहे परिवार को इसकी भनक तक नहीं लगी. सुबह में घर के लोग जागे तो चोरी की वारदात को देख अपना माथा पीट लिया. पुलिस को सूचना दे दी गयी है. जानीपुर थानेदार मोहन ने चोरी की घटना की पुष्टि की है. एक रात में राजधानी में चोरी की दो घटनाओं ने पुलिस को होश उड़ा दिए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*