INDvsSL : श्रीलंका के साथ खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ, इंडिया का सीरीज पर कब्जा

लाइव सिटीज डेस्क : इंडिया और श्रीलंका के बीच खेला गया तीसरा व अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है. इस तरह इंडिया ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमा लिया है. तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला गया था. लेकिन इस मैच में रिजल्ट नहीं आ सका. हालांकि इंडिया इस मैच में मजबूत लग रहा था, लेकिन टीम अंतिम दिन बुधवार को श्रीलंका की पूरी टीम को आउट नहीं कर सकी. श्रीलंका के 5 विकेट हाथ में रह ही गये.

मैच के आखिरी दिन बुधवार को इंडियन टीम के बॉलर श्रीलंका के मात्र दो विकेट ही ले पाये. दिन की शुरुआत में ही बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने एंजिलो मैथ्यूज के तौर पर सफलता दिलाई. इसके बाद श्रीलंका के कप्तान चंडीमल ने धनंजय डीसिल्वा के साथ क्रीज पर जम गये. दोनों ने मिल कर श्रीलंका की पारी संभाली. हालांकि 36 के स्कोर पर चंडीमल आउट हो गये. उसका विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिया. वहीं धनंजय डीसिल्वा लगातार रन बनाते रहे. धनंजय (119) रन बना कर नोट आउट रहे और चोट लगने के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने श्रीलंका को इस मैच में 410 रनों का टार्गेट दिया था. इसके जवाब में लंका की टीम ने 103 ओवर में 5 विकेट खोकर 299 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से धनंजय डीसिल्वा ने सबसे अधिक 119 रन बनाए. धनंजय का अपने करियर में यह तीसरा शतक था. इसी तरह रोशन सिल्वा ने 74 और निरोशन डिकवेला ने नॉट आउट 44 रन बनाये. इंडिया की ओर से रविंद्र जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होने 31 ओवर में 81 रन देकर तीन विकेट लिये. इसके अलावा अश्विन और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट मिला.

बता दें कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर खेला गया टेस्ट तीसरा और अंतिम था. इसके पहले खेले गये टेस्ट मैचों में दूसरा टेस्ट भी ड्रॉ हो गया था. जबकि, पहला टेस्ट मैच में इंडिया ने श्रीलंका को पटकनी दी थी. इस तरह टीम इंडिया ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज को अपने नाम कर लिया. इंडिया ने 1-0 से मैच जीत लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*