TRAI ने JIO की डाउनलोड स्पीड को बताया सबसे अच्छा

Jio-SIM

लाइव सिटीज डेस्क : ट्राई के मायस्पीड ऐप ने सितंबर के लिए 4जी डाउनलोड और अपलोड स्पीड का आंकड़ा जारी कर दिया है. इस महीने रिलायंस जियो डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे रही. इसके बाद वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल का नंबर आता है. अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया सबसे आगे है. इसके बाद वोडाफोन, रिलायंस जियो और एयरटेल को जगह मिली है.

आंकड़ों पर गौर करें तो 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में ट्राई के मायस्पीड ऐप के मुताबिक, रिलायंस जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 18.433 एमबीपीएस रही. इसके बाद 8.999 एमबीपीएस के साथ वोडाफोन दूसरे स्थान और 8.746 एमबीपीएस की औसत स्पीड के साथ आइडिया तीसरे स्थान पर रही. आखिर में एयरटेल का नंबर आता है जिसकी औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 8.550 एमबीपीएस थी. गौर करने वाली बात है कि इन सभी कंपनियों की औसत डाउनलोड स्पीड पिछले तीन की औसत डाउनलोड से कम दर्ज की गई है.

4जी अपलोड स्पीड की बात करें तो आइडिया नेटवर्क पर स्पीड 6.307 एमबीपीएस थी. इसके बाद वोडाफोन की स्पीड 5.776 एमबीपीएस रही और जियो की 4.134 एमबीपीएस. 4.088 एमबीपीएस की स्पीड के साथ यहां भी एयरटेल चौथे स्थान पर ही रही. इन नेटवर्क पिछले तीन महीने की औसत अपलोड स्पीड क्रमशः 6.3 एमबीपीएस, 5.9 एमबीपीएस, 4.4 एमबीपीएस और 4.3 एमबीपीएस थी.

ट्राई ने पिछले हफ्ते जानकारी दी थी कि वह मायस्पीड ऐप को और बेहतर बनाएगी. टेलीकॉम ऑपरेटरों से बात करने के बाद डेटा स्पीड आकंने की प्रक्रिया को और पारदर्शी बनाया जाएगा. वहीं, आइडिया सेल्युलर ने एक बयान ज़ारी करके बताया कि उसने बेहद ही तेजी से देशभर में 2.60 लाइट साइट पर अपने नेटवर्क का विस्तार किया है.

यह भी पढ़ें- करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*